Winter Session: BJP ने सांसदों के लिए जारी किया व्हिप, कल संसद में मौजूद रहने का दिया निर्देश

Winter Session: भारतीय जनता पार्टी ने आज गुरुवार को लोकसभा के अपने सभी सांसदों को चर्चा के लिए शुक्रवार को सदन में मौजूद रहने के लिए तीन-लाइन की व्हिप जारी किया है. पार्टी द्वारा विज्ञप्ति जारी इसकी जानकारी दी गई.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

BJP Issues Whip For MP: भारतीय जनता पार्टी ने आज गुरुवार को लोकसभा के अपने सभी सांसदों को चर्चा के लिए शुक्रवार को सदन में मौजूद रहने के लिए तीन-लाइन की व्हिप जारी किया है. पार्टी द्वारा जारी किए गए आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया, "भाजपा ने लोकसभा के अपने सभी सांसदों को 8 दिसंबर, 2023 को सदन में उपस्थित रहने के लिए एक लाइन व्हिप जारी किया है क्योंकि कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण विधेयकों पर चर्चा की जाएगी और सरकार के रुख का समर्थन किया जाएगा."

इससे पहले आज विमानन क्षेत्र पर कोरोनो वायरस के प्रभाव के कारण एयरलाइंस को हुए भारी नुकसान का हवाला देते हुए, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोकसभा में कहा कि उस परिदृश्य में भी एयरलाइंस ने एक स्थायी मॉडल पर काम किया है.

संसद में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने क्या कहा? 

हवाई किराए में बढ़ोतरी के मुद्दे पर आईयूएमएल सांसद ईटी मोहम्मद बशीर द्वारा उठाए गए सवाल का जवाब देते हुए, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, "नागरिक उड्डयन एक मौसमी क्षेत्र है. आपके पास एक हाई सीजन और एक लो सीजन होता है. अक्टूबर से मध्य जनवरी के बीच का समय हाई सीजन होता है और उसके बाद का समय मई, जून तक लो सीजन वाला होता है. उसके बाद फिर से छुट्टियों का मौसम शुरू होता है."

नागरिक उड्डयन मंत्री ने आगे कहा, "यह केवल भारत तक सीमित नहीं है, यह एक वैश्विक घटना है. हमने मेलों की निगरानी की है और हमारे पास एक टैरिफ निगरानी इकाई है जो 60 मार्गों को देखती है." हाल ही में एयरलाइंस को सालाना आधार पर करीब 55 हजार करोड़ रुपये से 1,32,000 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है.

'टैरिफ मॉनिटरिंग यूनिट करती है निगरानी'

रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी के एनके प्रेमचंद्रन द्वारा उठाए गए सवाल पर कि नियामक तंत्र के लिए प्राधिकारी कौन है, सिंधिया ने कहा, "नागरिक उड्डयन एक विनियमन क्षेत्र है. इसे वर्ष 1993 में विनियमन किया गया था. हमारे पास एक टैरिफ मॉनिटरिंग यूनिट है जो 60 मार्गों की निगरानी करती है. जब हमें पता चलता है कि अत्यधिक मूल्य निर्धारण हो रहा है तो हम एयरलाइंस को इसकी जानकारी देते हैं. 

calender
07 December 2023, 06:53 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!