Rahul Gandhi: राहुल गांधी की लद्दाख यात्रा पर बीजेपी मंत्रियों ने जताई खुशी, जानिए क्यों कहा धन्यवाद

Rahul Gandhi: केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि पहले भी राहुल गांधी ने दिखाया था कि कश्मीर घाटी में पर्यटन कैसे फलफूल रहा है. राहुल गांधी ने सभी को याद दिलाया कि अब श्रीनगर के लाल चौक पर शांतिपूर्वक राष्ट्रीय ध्वज फहराया जा सकता है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • रिजिजू ने पोस्ट की राहुल गांधी की तस्वीर
  • राहुल की यात्रा पर प्रह्लाद जोशी ने जताई खुशी
  • गुरुवार से लद्दाख दौरे पर हैं राहुल गांधी

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता और वायनाड सांसद राहुल गांधी गुरुवार, (17 अगस्त) से लद्दाख दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने बाइक राइड की. जिसके तस्वीरें उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया. जैसे ही राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर मोटरसाइकिल यात्रा की तस्वीरें पोस्ट कीं, केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें धन्यवाद दिया. प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हिमालय क्षेत्र में बनाई गई उत्कृष्ट सड़कों को बढ़ावा देने के लिए रिजिजू ने राहुल गांधी की सराहना की.

केंद्रीय मंत्री रिजिजू ने 'एक्स' (ट्विटर) पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसे 2012 का होने का दावा किया गया है. वीडियो में स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहनों के एक ग्रुप को लद्दाख में पैंगोंग त्सो के रास्ते में पत्थरों और चट्टानों से भरी एक अस्थायी सड़क पर चलने की कोशिश करते देखा जा सकता है.

रिजिजू ने पोस्ट की राहुल की तस्वीर

रिजिजू ने पैंगोंग त्सो के रास्ते में चिकनी ब्लैकटॉप सड़क पर मोटरसाइकिल चलाते हुए राहुल गांधी की एक तस्वीर भी पोस्ट की, जहां रविवार को उनके पिता और पूर्व प्रधान मंत्री राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर एक प्रार्थना सभा आयोजित की गई है. उन्होंने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा बनाई गई लद्दाख की उत्कृष्ट सड़कों को बढ़ावा देने के लिए राहुल गांधी को धन्यवाद.

 केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पहले भी राहुल गांधी ने दिखाया था कि कश्मीर घाटी में पर्यटन कैसे फलफूल रहा है और सभी को याद दिलाया कि अब श्रीनगर के लाल चौक पर शांतिपूर्वक राष्ट्रीय ध्वज फहराया जा सकता है.

राहुल की यात्रा पर प्रह्लाद जोशी ने जताई खुशी

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने 'एक्स' पर कहा, "लेह और लद्दाख में अनुच्छेद 370 के बाद के घटनाक्रम को देखने और उसका प्रसार करने के लिए राहुल गांधी ने खुद घाटी की यात्रा की है. हम इसकी झलकियां देखकर उत्साहित और प्रसन्न हैं."

कारगिल जा सकते हैं राहुल गांधी

राहु गांधी इस समय लद्दाख के दौरे पर हैं. अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर से अलग होने के बाद इस क्षेत्र को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद यह उनका पहला दौरा है. गांधी के अगले सप्ताह कारगिल जाने की संभावना है. जम्मू-कश्मीर राज्य को भी केंद्र शासित प्रदेश में बदल दिया गया और संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत इसकी विशेष स्थिति को रद्द कर दिया गया था.

calender
20 August 2023, 11:19 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!