गीता की धरती पर सत्य की जीत; हरियाणा में BJP की जीत के बाद बोले PM मोदी

PM Modi: भाजपा ने मंगलवार को हरियाणा की 90 में से 48 सीटों पर जीत दर्ज की है वहीं जम्मू क्षेत्र की 43 में से 29 सीटें जीत ली है. हालांकि वह कश्मीर घाटी में एक भी सीट नहीं जीत सकी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा में बीजेपी की जीत को झूठ पर सत्य' की जीत बताया.

JBT Desk
JBT Desk

BJP's victory in Haryana: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की जीत की सराहना की जिसने रुझानों को झुठलाया और चुनाव विशेषज्ञों को चुनौती दी. इसे 'झूठ पर सत्य' की जीत बताया और कहा कि यह फैसला ऐसे समय में 'दूर तक गूंजेगा' जब यह 2024 के लोकसभा चुनावों में एक सापेक्ष झटके के बाद उनकी पार्टी के लिए एक बड़ा झटका है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को नई दिल्ली में हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के परिणामों की घोषणा के बाद पार्टी मुख्यालय में एक कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों का अभिवादन किया.

पीएम मोदी ने की जीत की सराहना

राजधानी स्थित भाजपा मुख्यालय में पीएम मोदी का फूलो की बारिश के साथ स्वागत किया गया.  इस दौरान अपने जोशीले भाषण के साथ दो विधानसभा चुनाव परिणामों के व्यापक परिप्रेक्ष्य को प्रस्तुत किया. उन्होंने हरियाणा की जीत को गीता की भूमि में रची गई जीत बताया. वहीं जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण चुनावों की सफलता को भारतीय संविधान की जीत बताया. मोदी ने अपने हर शब्द पर ध्यान देने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राज्यों में सत्ता में लौटने की भाजपा की क्षमता का बखान किया. उन्होंने कहा कि भाजपा ने हरियाणा में हैट्रिक पूरी की और प्रत्येक चुनाव में मजबूती से आगे बढ़ी. जम्मू-कश्मीर में भी भाजपा ने सबसे अधिक वोट और सीट शेयर दर्ज किए. 

मोदी ने BJP को बताया दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी

मोदी ने कहा कि यह भाजपा और उसके विकास एजेंडे में भारत के विश्वास का प्रमाण है. उन्होंने कहा, 'भाजपा न केवल दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है, बल्कि इसने अधिकांश लोगों के दिलों में भी जगह बनाई है. हरियाणा में भाजपा ने विकास की अपनी नीति के आधार पर हैट्रिक बनाई है. भाजपा ने कांग्रेस के कुशासन से मुक्ति दिलाई यही कारण है कि गुजरात और मध्य प्रदेश के लोग दो दशकों से अधिक समय से इसे अपना आशीर्वाद दे रहे हैं, और यही कारण है कि यह गोवा से लेकर अरुणाचल प्रदेश तक लगातार जीत रही है.

हरियाणा में तीसरी बार BJP की सरकार

हरियाणा में पार्टी द्वारा रचे गए इतिहास का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, 'हरियाणा की स्थापना 1966 में हुई थी. आज तक राज्य में 13 चुनाव हुए हैं और इनमें से 10 में हरियाणा के लोगों ने हर पांच साल में सरकार बदली है. हालांकि, हरियाणा के लोगों ने कुछ उल्लेखनीय काम किया है. पहली बार किसी सरकार को लगातार तीसरी बार सत्ता में बने रहने का मौका मिला है. उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों ने सभी जातियों और वर्गों के आधार पर भाजपा को 'छप्पड़ फाड़ के’ वोट दिया है.

गीता की धरती पर सत्य की जीत- PM 

मोदी ने कहा, 'ऐसे पवित्र दिन, नवरात्र के छठे दिन, हरियाणा में लगातार तीसरी बार कमल खिला है. [भगवद] गीता की धरती पर सत्य की जीत हुई है. विकास और सुशासन की जीत हुई है. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि दशकों तक सत्ता में बने रहने को अपना 'जन्मसिद्ध अधिकार' मानने वाली यह पुरानी पार्टी सत्ता से बाहर रहने में असमर्थ है. मोदी ने कहा, 'जब कांग्रेस सत्ता में नहीं होती है तो उसकी हालत पानी से बाहर मछली जैसी हो जाती है. यही वजह है कि सत्ता में आने के बाद वह देश और समाज को दांव पर लगाने से नहीं हिचकिचाती.'

calender
09 October 2024, 06:42 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो