तिरुवनंतपुरम में हड़कंप: एयर इंडिया के विमान में बम की खबर, इमरजेंसी घोषित 

Bomb Threat To Air India Flight: मुंबई से केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम के लिए रवाना हुई एयर इंडिया फ्लाइट में बम की खबर मिली. इसके बाद आनन-फानन में तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर इसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. विमान से यात्रियों को निकाला जा रहा है. वहीं एयरपोर्ट में इमरजेंसी घोषित कर दी गई है. बम की खबर की वजह से एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया है.

JBT Desk
JBT Desk

Bomb Threat To Air India Flight: एयर इंडिया की फ्लाइट 657 को बम की धमकी मिली है. इसके बाद फ्लाइट के साथ एयरपोर्ट और कंपनी में हड़कंप मच गया है. आनन-फानन में विमान की तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. वहीं तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट में इमरजेंसी घोषित कर विमान को आइसोलेटेट इलाके में रखा गया है. इसके बाद सुरक्षा बलों ने विमान की जांच कर यात्रियों को बाहर निकला. इसमें करीब 135 यात्रियों के सवार होने की जानकारी है. सूचना के बाद यात्री भी डेर हुए हैं. हालांकि, एयरपोर्ट प्रसाशन उनसे अनुरोध किया है कि घबराएं नहीं.

जानकारी के अनुसार, विमान सुबह 5.45 बजे मुंबई एयरपोर्ट से उड़ान भरकर तिरुवनंतपुरम के लिए निकला था. विमान उतरने से पहले पायलट ने ट्रैफिक कंट्रोल को बम होने की जानकारी दी थी. इसके बाद ही एयरपोर्ट पर इमरजेंसी डिक्लेयर कर दी गई. विमान में करीब 135 यात्रियों के सवार होने की खबर है.

यात्रियों को निकाला गया बाहर

फ्लाइट को सुबह करीब 8 बजे हवाई अड्डे पर उतरा गया है. सुबह 8.44 बजे तक सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया. इसके बाद हवाई अड्डे पर परिचालन जारी कतर दिया गया. अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि धमकी किसने और कैसे दी थी और इसमें सच्चाई कितनी है. पिलहाल मामले की जांच शुरू कर यात्रियों का हाल जाना जा रहा है. अभी भी एयरपोर्ट में आपातकाल घोषित है और विमान आइसोलेशन में रखा गया है.

मिली हैं कई धमकी

इससे पहले भी देशभर के कई एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और स्कूलों के साथ ही अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. इसमें सबसे ज्यादा धमकियां दिल्ली-NCR के संंस्थानों को मिले थे. हालांकि, बाद में हुई जांच में ये डार्कनेट से भेजी गईं भर्जी धमकी साबित हुईं. खैर इसके बाद इन सभी संस्थानों में सुरक्षा बढ़ दी गई थी.

calender
22 August 2024, 09:26 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!