VIDEO: अमरनाथ यात्रा पर गई बस का ब्रेक फेल, कूद कर यात्रियों ने बचाई जान, 10 घायल

Amarnath Bus Break Fail: अमरनाथ यात्रा से लौट रही बस का ब्रेक फेल हो गया. इससे डरकर यात्री बस से कूदने लगे. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सुरक्षाबलों के त्वरित एक्शन से नेशनल हाइवे- 44 पर बड़ी दुर्घटना होने से टल गई. मिली जानकारी के मुताबिक तीर्थयात्री पंजाब से थे. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें आप कई तीर्थयात्रियों को चलती बस से कूदते हुए देख सकते है.

JBT Desk
JBT Desk

Amarnath Bus Break Fail: भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को रामबन जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर अमरनाथ यात्रा के तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस के नियंत्रण खो जाने के बाद एक बड़ी दुर्घटना को टाल दिया. अमरनाथ से होशियारपुर जा रही बस का ब्रेक फेल हो गया था. मिली जानकारी के मुताबिक तीर्थयात्री पंजाब से थे.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें आप कई तीर्थयात्रियों को चलती बस से कूदते हुए देख सकते है. हालांकि, सुरक्षा बलों की त्वरित प्रतिक्रिया ने बस को खाई में गिरने से बचा लिया. अधिकारियों ने कहा कि इस घटना में किसी की मौत की खबर नहीं है.

हादसे में 10 लोग घायल

अधिकारियों ने बताया कि बस में 40 तीर्थयात्री सवार थे जो पंजाब के होशियारपुर लौट रहे थे. उन्होंने बताया कि बनिहाल के पास नचलाना पहुंचने पर ब्रेक फेल होने के कारण चालक वाहन को रोकने में विफल रहा. इस घटना में दस लोग घायल हो गए, जिनमें छह पुरुष, तीन महिलाएं और एक बच्चा शामिल हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि तीर्थयात्रियों को चलती गाड़ी से कूदते देख सेना और पुलिस कर्मियों ने त्वरित कार्रवाई की और बस के टायरों के नीचे पत्थर रखकर बस को नदी में गिरने से रोक लिया. अधिकारियों ने बताया कि सेना की त्वरित प्रतिक्रिया टीमें एम्बुलेंस के साथ घटनास्थल पर पहुंचीं और सभी घायलों को चिकित्सा सहायता और प्राथमिक उपचार प्रदान किया.

इससे पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

घटना के दिल दहलाने वाले दृश्यों में लोग बस से कूदते हुए दिखाई दे रहे हैं, जबकि सुरक्षा बल वाहन को खाई में गिरने से बचाने के प्रयास में उसके पीछे दौड़ रहे हैं. मई में जम्मू के अखनूर में एक बस के खाई में गिर जाने से 22 लोगों की मौत हो गई थी और कम से कम 50 लोग घायल हो गए थे. उत्तर प्रदेश और हरियाणा से तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही यह बस क्षमता से अधिक खचाखच भरी हुई थी और इसमें 80 से अधिक यात्री सवार थे.

calender
03 July 2024, 09:55 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो