आर्मस्ट्रांग की हत्या में शामिल आरोपी ढ़ेर, हथियार ढूंढने गई पुलिस ने किया एनकाउंटर

K Armstrong Murder Case: तमिलनाडु के बहुजन समाज पार्टी चीफ के आर्मस्ट्रांग की हत्याकांड के एक आरोपी का एनकाउंटर हो गया है. हथियार खोजने गई पुलिस से शनिवार रात मुठभेड़ हो गई. इसी एनकाउंटर में आरोपी मारा गया. बता दें राजधानी चेन्नई में खुलेआम आर्मस्ट्रांग की हत्या कर दी गई थी. तीन बाइक पर सवार बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया था और फरार हो गए थे.

JBT Desk
JBT Desk

K Armstrong Murder Case: बहुजन समाज पार्टी के तमिलनाडु प्रदेश अध्यक्ष के आर्मस्ट्रांग की हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. चेन्नई में आरोपी थिरुवेंगदम का एनकाउंटर हो गया है. बताया जा रहा है गोली लगने से जिसे आरोपी की मौत हुई है उसका नाम थिरुवेंगदम माधवरम है. वो कथित रूप से इस हत्याकांड में शामिल था. थिरुवेंगदम कई दिनों से BSP नेता का पीछा कर रहा था. वारददात के बाद वो फरार हो गया गया था. सीनियर अधिकारी ने एनकाउंटर में पुष्टि की है कि हिस्ट्रीशीटर थिरुवेंगदम पुलिस के साथ मुठभेड़ में मार गिराया गया है.

बता दें शुक्रवार (5 जुलाई) की शाम तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई ताबड़तोड़ गोलियां चलाई गई थी. ये हमला बहुजन समाज पार्टी के नेता और प्रदेश अध्यक्ष के आर्मस्ट्रांग पर हुआ था. इसमें उनकी मौत हो गई थी. वारदात के बाद से ही पुलिस एक्टिव हो गई थी. मामले में सियासत भी जमकर हो रही थी. घटना के बाद से अब तक 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

कैसे हुआ एनकाउंटर?

बताया जा रहा है कि शनिवार को सुबह पुलिस ने माधवरम के पास हथियार की तलाशी ली थी. हालांकि, उसके पास से हथियार मिले नहीं थे. पूछताछ में सामने आया था कि इसी आरोपी को हथियार का पता है. जब दोबारा से पुलिस वहां पहुंची तो उसने एक पुलिसकर्मी पर हमला कर दिया. पुलिस ने अपने बचाव में उसपर गोली चला दी और वो बुरी तरह घायल हो गया. इसके बाद उसे अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां ऑपरेशन के दौरान उसकी मौत हो गई. पुलिस इसे अन्य मामलों में पहले से तलाश रही थी.

8 लोग गिरफ्तार

  1. पोन्नई बाला
  2. रामू
  3. थिरुवेंगदम
  4. थिरुमलाई
  5. सेल्वाराज
  6. मणिवन्नन
  7. संतोष
  8. अरुल

छूट गया था सबूत

5 जून की शाम 7 बजे के आर्मस्ट्रांग पर हमलावरों गोली चलाकर हत्या कर दी थी. हमलावरों ने उनको चाकुओं से गोद डाला था. हत्या में उपयोग किया गया हथियार घटनास्थल पर बरामद हुआ था. आर्मस्ट्रांग को प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था.

calender
14 July 2024, 09:32 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!