BSP Meeting : बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने की बड़ी घोषणा, भतीजे आकाश आनंद को घोषित किया अपना उत्तराधिकारी

Mayawati & Akash Anand News : आज बीएसपी की बैठक में माावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है. इससे पहले उन्हें चार राज्यों की जिम्मेदारी सैौंपी गई थी.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Mayawati Successor : रविवार 10 दिसंबर को उत्तर प्रदेश की राजनीति में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. आज लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अहम बैठक हुई. सूत्रों के अनुसार इस बैठक में बीएसपी सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि अब बीएसपी में उनके उत्तराधिकारी आकाश आनंद (Akash Anand) होंगे. इस बैठक में पार्टी के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों और सभी राज्यों के प्रमुख पदाधिकारियों शामिल हुए. मायावती ने हाल ही में आकाश आनंद को चार राज्यों की जिम्मेदारी सैौंपी थी. वहीं आज सुबह वह आकाश के साथ बैठक में पहुंची थीं.

आकाश आनंद बने उत्तराधिकारी

लखनऊ में बीएसपी की बैठक में हुई. इस बैठक में आकाश आनंद को मायावती उत्तराधिकारी घोषित किया गया. जानकारी के अनुसार आकाश को अभी उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश को छोड़कर पूरे देश की जिम्मेदारी सौंपी गई है. अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए आकाश बसपा को अन्य प्रदेशों में मजबूत करेंगे. उन्होंने हाल में संपन्न हुए राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा में बेहद सक्रिय भूमिका निभाई थी.

आकाश को 2017 में किया था लॉन्च

आकाश आनंद ने गुड़गांव में अपनी स्कूलिंग की और आगे की पढ़ाई के लिए लंदन चले गए. साल 2017 में मायावती ने आकाशा आनंद को लॉन्च किया था और उनकी राजनीति में एंट्री हुई. वह पहली बार सहारनपुर रैली में मायावती के साथ मंच पर नजर आए थे. आपको बता दें कि आकाश अभी पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर भी हैं. हैरानी की बात यह है कि बसपा ने अनुभवी नेताओं की अनदेखी करके आकाश को उत्तराधिकारी घोषित किया. अभी इस पर किसी भी तरह की कोई राजनीतिक प्रतिक्रिया नहीं आई है.

calender
10 December 2023, 01:30 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!