Chhattisgarh: सुकमा जिले में बड़ा हादसा, IED विस्फोट में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों द्वारा किए गए  IED हमले में दो जवान शहीद हो गए हैं. शहीद जवानों के नाम विष्णु आर और शैलेंद्र बताए जा रहे हैं जो सीआरपीएफ कोबरा 201 बटालियन के थे.

JBT Desk
JBT Desk

Chhattisgarh: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) कोबरा 201 बटालियन के दो जवान आज एक आईईडी विस्फोट में शहीद हो गए हैं. सुकमा जिले के जगरगुंडा पुलिस थाने की सीमा के अंतर्गत सिलगेर और तेकुलागुडेम के बीच नक्सलियों द्वारा इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) लगाया गया था. शहीद हुए दोनों जवानों की पहचान विष्णु और शैलेंद्र के रूप में हुई है. यह धमाका दोपहर करीब 3:00 बजे हुआ. अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

पुलिस ने बताया कि रविवार को सुकमा में नक्सलियों ने एक ट्रक को इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस से उड़ा दिया, जिसमें सीआरपीएफ की जंगल युद्ध इकाई कोबरा के दो जवान शहीद हो गए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि नक्सली विस्फोट राज्य की राजधानी रायपुर से 400 किलोमीटर दूर सुरक्षा बलों के सिलगेर और टेकलगुडेम शिविरों के बीच तिम्मापुरम गांव के पास दोपहर करीब 3 बजे हुआ है.

विस्फोट के समय 201 कोबरा बटालियन के जवान मोटरसाइकिल और ट्रक पर सवार होकर जा रहे थे. बस्तर पुलिस द्वारा जारी बयान के अनुसार, विस्फोट में ट्रक चला रहा एक जवान और एक अन्य जवान (सहायक चालक) की मौत हो गई. मृतक कोबरा कर्मियों की पहचान विष्णु आर और शैलेंद्र के रूप में की गई.

उन्होंने कहा, कमांडो बटालियन फॉर रेसोल्यूट एक्शन की 201वीं इकाई की एक अग्रिम पार्टी ने टेकलगुडेम की ओर अपनी रोड ओपनिंग पार्टी ड्यूटी के एक हिस्से के रूप में जगरगुंडा पुलिस स्टेशन की सीमा के तहत सिलगेर कैंप से गश्त शुरू की थी. सुरक्षाकर्मी एक ट्रक और मोटरसाइकिल पर थे.

दो कांस्टेबलों की हत्या उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने ट्रक को निशाना बनाकर आईईडी विस्फोट किया जिसमें कांस्टेबल शैलेन्द्र (29) और वाहन चालक विष्णु आर (35) की जान चली गई. उन्होंने कहा कि विस्फोट के बारे में सतर्क होने के बाद अधिक बलों को घटनास्थल पर भेजा गया और शवों को जंगल से निकाला जा रहा है. उन्होंने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान चल रहा है. इस संबंध में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

calender
23 June 2024, 05:35 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!