'तिरुपति के लड्डू में एनिमल फैट', क्या है CM चंद्रबाबू नायडू का दावा?

Animal Fat In Balaji Tirupati Laddu: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने YSRCP की पूर्व सरकार पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने तिरुपति लड्डू में घटिया सामग्री और पशु वसा के इस्तेमाल का आरोप लगाया है. नायडू के इस आरोप के बाद विपक्ष ने भी इसका जवाब दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

Animal Fat In Balaji Tirupati Laddu: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू लगातार अपने विरोधी और YSRCP की पूर्व सरकार पर हमला कर रहे हैं. वो पद की शपथ लेने के साथ ही पूर्व की सरकार और इसके नेताओं पर हमला कर रहे हैं. अब उन्होंने बुधवार को पूर्व की वाईएसआरसीपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए है. उन्होंने कहा कि तिरुपति लड्डू, जो तिरुपति के प्रसिद्ध श्री वेंकटेश्वर मंदिर का प्रसाद है, उसमें घटिया सामग्री और पशु वसा का इस्तेमाल किया गया था. इस मामले में YSRCP का भी जवाब आया है.

बता दें तिरुमला धाम में तिरुपति बालाजी को लड्डुओं का भोग लगाया जाता है. इसमें कई सामग्रियों का उपयोग होता है. काफी मात्रा में इसका निर्माण होता है. यहां से भक्त प्रसाद के रूप में इसे घर लेकर जाते हैं. इसका वजन करीब 400 ग्राम का होता है.

तिरुपति लड्डू में घटिया सामग्री का इस्तेमाल

अमरावती में एनडीए विधायक दल की बैठक में बोलते हुए मुख्यमंत्री नायडू ने कहा कि तिरुमाला लड्डू को घटिया सामग्री से बनाया गया था. उसमें घी की जगह पशु वसा का इस्तेमाल किया गया. नायडू ने आगे बताया कि अब मंदिर में शुद्ध घी का इस्तेमाल हो रहा है और सभी चीजों को सैनिटाइज किया गया है, जिससे प्रसाद की गुणवत्ता में सुधार हुआ है.

आईटी मंत्री लोकेश का भी हमला

मुख्यमंत्री के इन आरोपों के बाद आंध्र प्रदेश के आईटी मंत्री नारा लोकेश ने भी जगन मोहन रेड्डी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर लिखा, "तिरुमला का वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर हमारे सबसे पवित्र मंदिरों में से एक है. यह सुनकर बेहद दुख हुआ कि वाईएस जगन मोहन रेड्डी प्रशासन ने तिरुपति प्रसादम में घी की जगह पशु वसा का इस्तेमाल किया.

वाईएसआरसीपी का पलटवार

वाईएसआरसीपी ने नायडू के इन आरोपों को "द्वेषपूर्ण" करार दिया और कहा कि राजनीतिक लाभ के लिए टीडीपी प्रमुख किसी भी स्तर तक जा सकते हैं. पार्टी के नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्बा रेड्डी ने कहा कि नायडू ने तिरुमला की पवित्रता और करोड़ों हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंचाई है. सुब्बा रेड्डी ने 'X' पर पोस्ट करते हुए कहा, "तिरुमला के प्रसादम पर उनके (नायडू) आरोप बेहद द्वेषपूर्ण हैं. 

चुनौती और शपथ की बात

पूर्व टीटीडी अध्यक्ष सुब्बा रेड्डी ने नायडू को चुनौती दी कि वे अपने परिवार के साथ भगवान के समक्ष इस मुद्दे पर शपथ लें, जिससे भक्तों की आस्था मजबूत हो. उन्होंने नायडू से पूछा कि क्या वे भी ऐसा करने को तैयार हैं.

calender
19 September 2024, 08:26 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!