Delhi News: सीएम केजरीवाल ने सराय काले खां फ्लाईओवर का किया उद्घाटन, दिल्ली के लोगों को जाम से बड़ी राहत

Delhi News: मुख्यमंत्री अरविंद केजरिवल ने आज दिल्ली के लोगों को जाम से बड़ी राहत दी है. बता दें, कि उन्होंने सराय काले खां में बने नए फ्लाईओवर का उद्घाटन किया है.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • सीएम केजरीवाल ने सराय काले खां फ्लाईओवर का किया उद्घाटन
  • दिल्ली के लोगों को जाम से दी बड़ी राहत

Delhi News: मुख्यमंत्री अरविंद केजरिवल ने आज दिल्ली के लोगों को जाम से बड़ी राहत दी है. बता दें, कि उन्होंने सराय काले खां में बने नए फ्लाईओवर का उद्घाटन किया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि सराय काले खां टी-जंक्शन पर जो जाम लगता था अब उससे लोगों को छुटकारा मिल जाएगा. 620 मीटर लंबे बने इस   इस फ़्लाईओवर के लिए 66 करोड़ सैंक्शन हुए थे लेकिन हमने यह काम 50 करोड़ में पूरा करके दिखाया. इससे आईटीओ से आश्रम तक आने वालों को बड़ी राहत मिलेगी. 

जाम से मिलेगी बड़ी  राहत

मुख्यमंत्री ने कहा कि आश्रम पर पहले बहुत जाम लगता था लेकिन अब आपको पांच मिनट भी इंतजार नहीं करना पड़ेगा. चंदगी राम अखाड़े से आश्रम, मूलचंद, धौला कुआं तक कोई रेड लाइट नहीं है. पूरी रिंग रोड अब रेड लाइट फ्री हो गई है. 

हम जाम वाले हर इलाक़े का कर रहे निरक्षण 

सीएम ने कहा कि हम दिल्ली में जाम वाले हर इलाक़े का निरक्षण कर रहे है. जिसके बाद यह देखा जाएगा की कैसे इस इलाके को जाम रहित बनाया जाए.  उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता के बाद 75 सालों के दौरान  दिल्ली में 102 फ़्लाइओवर और अंडर पास बने हैं, जिसमें से 30 हमारी सरकार के कार्यकाल में बनाए गए हैं. लगभग 25 फ़्लाइओवरों को और तैयार किया जा रहा है. 9 फ़्लाइओवरों का काम चल रहा है और 16 अप्रूवल के स्टेज पर हैं. इन सवा सौ फ़्लाइओवर में 50 प्रतिशत हमारी सरकार के कार्यकाल में बने हैं. 

उन्होंने कहा कि देशभर में ऐसे कामों में अधिक धन राशि खर्च होती है. दिल्ली में ही रानी झांसी फ़्लाइओवर 30-40 करोड़ में बनना शुरू हुआ था लेकिन डेढ़ सौ करोड़ में बनकर पूरा हुआ. लेकिन हमारी सरकार में हम हर काम में पैसे बचाते हैं. हमने जो 30 फ़्लाइओवर बनाए हैं, उनमें 557 करोड़ बचाए गए है. यह गिनीज़ बुक में दर्ज होना चाहिए.  

calender
22 October 2023, 05:54 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!