PoK में रहने वालों को रक्षा मंत्री का ऑफर, देखता रह जाएगा पाकिस्तान

जम्मू-कश्मीर के रामबन में राजनाथ सिंह ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि अब तक हालत बदल चुके हैं युवाओं के पास अब पिस्टल और रिवाल्वर के बजाय लैपटॉप और कंप्यूटर हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के निवासियों को भारत में शामिल होना चाहिए. हम उन्हें अपना मानते हैं. उन्होंने कहा, 'जम्मू-कश्मीर में अगली सरकार बनाने के लिए भाजपा का समर्थन करें ताकि हम इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर विकास कर सकें.'

JBT Desk
JBT Desk

भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर को लेकर हमेशा ही तनातनी बनी रहती है. इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के निवासियों से भारत में शामिल होने का आग्रह किया. रामबन विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत उन्हें अपना मानता है, जबकि पाकिस्तान उन्हें विदेशी मानता है. राजनाथ ने अनुच्छेद 370 को बहाल करने के चुनावी वादे को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन पर भी निशाना साधा.

रक्षा मंत्री ने अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद जम्मू और कश्मीर में समग्र सुरक्षा स्थिति में महत्वपूर्ण सुधार का स्वागत किया. भाजपा के स्टार प्रचारक के रूप में रक्षा मंत्री का दौरा गृह मंत्री अमित शाह के दो दिवसीय दौरे के बाद हुआ है, जिसके दौरान उन्होंने पार्टी का घोषणापत्र जारी किया और विभिन्न बैठकों और रैलियों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के निवासियों को भारत में शामिल होना चाहिए.

रक्षा मंत्री ने नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन पर साधा निशाना

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, 'मैंने सुना कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला साहब ने कहा कि अफजल गुरु को फांसी नहीं होनी चाहिए थी. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि अफजल गुरु को फांसी नहीं होनी चाहिए थी, क्या उसे सार्वजनिक रूप से माला पहनाई जानी चाहिए थी? यहां भी सरकार बनाइए, यहां का विकास देखकर, पीओके के लोग कहेंगे कि हम पाकिस्तान के साथ नहीं रहना चाहते, हम भारत के साथ जाना चाहते हैं. हम पीओके के लोगों को अपना मानते हैं, आइए और हमारे साथ आइए. मुझे जानकारी मिली है, सीमा पर कुछ बाड़ लगाने का काम चल रहा है, वह सीमा बाड़ लगाने का काम भी पूरा हो जाएगा.'

भाजपा ने संकल्प पत्र में कही ये बात

भाजपा का संकल्प है कि हम कश्मीरी पंडितों की सुरक्षित वापसी और उनके पुनर्वास में तेज़ी लाएंगे. इसी तरह पश्चिमी पाकिस्तान के शरणार्थियों, POK के शरणार्थियों और वाल्मीकि और गोरखा समाज के लोगों के पुनर्वास में भी तेजी लाएंगे. भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में कहा है कि जम्मू एवं कश्मीर में हर उज्ज्वला योजना लाभार्थी को साल में दो सिलेंडर मुफ्त दिया जाएगा. दूरदराज के इलाकों में हायर सेकेंडरी क्लासेस में पढ़ने वाले बच्चों को टैबलेट या लैपटॉप दिया जाएगा. हमने संकल्प किया है कि जम्मू और श्रीनगर दोनों ही शहरों को मेट्रो रेल की कनेक्टिविटी दी जाएगी. तवी नदी पर एक बढ़िया रिवर फ्रंट बनाया जाएगा. रामबन और बनिहाल के कुछ इलाकों को टूरिस्ट डेस्टिनेशन की तरह विकसित किया जाएगा.

calender
08 September 2024, 03:49 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!