Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो ने 28 अगस्त को बनाया रिकॉर्ड, दर्ज की सबसे अधिक यात्रियों की संख्या

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो ने 28 अगस्त को एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दिल्ली मेट्रो ने सोमवार के दिन कोविड ​​​-19 महामारी से पहले और बाद की समय के दौरान दैनिक यात्रियों की अब तक की सबसे अधिक संख्या 68.16 लाख दर्ज की है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो ने 28 अगस्त को एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दिल्ली मेट्रो ने सोमवार के दिन कोविड ​​​-19 महामारी से पहले और बाद की समय के दौरान दैनिक यात्रियों की अब तक की सबसे अधिक संख्या 68.16 लाख दर्ज की है. डीएमआरसी के अधिकारियों ने आज मंगलवार, (29 अगस्त) को बताया की पिछली बार सबसे अधिक दैनिक यात्रियों की संख्या 10 फरवरी, 2020 को 66,18,717 थी, जो कोविड महामारी की पहले की थी. 

दिल्ली मेट्रो के इस रिकॉर्ड पर अधिकारियों ने बताया कि अक्सर रक्षा बंधन के अवसर पर सवारियों की संख्या बढ़ जाती है, लेकिन इस बार यह कुछ दिन पहले हुआ. 

सोमवार को 68.16 लाख यात्रियों ने की यात्रा

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने सोमवार को "अभूतपूर्व" 68.16 लाख यात्रियों की यात्रा दर्ज करके एक "ऐतिहासिक रिकॉर्ड हासिल किया है, जो कोरोनो वायरस महामारी की शुरुआत से पहले या बाद में दर्ज की गई अब तक की सबसे अधिक दैनिक यात्रियों की संख्या है. 

'यह प्रतिबद्धता का प्रमाण है'

डीएमआरसी ने अपने एक बयान में कहा कि "कल के दिन दर्ज की गई यात्रियों की संख्या हमारे लिए मील का पत्थर है, यह चुनौतियों के दौर के बाद आया है और यह डीएमआरसी द्वारा प्रदान की गई विश्व स्तरीय परिवहन प्रणाली में दिल्ली-एनसीआर के नागरिकों के लचीलेपन और विश्वास को दर्शाता है." अधिकारियों ने कहा कि यह दिल्ली मेट्रो के समर्पित कर्मचारियों के प्रयासों, दिल्ली-एनसीआर के लोगों के समर्थन और सुरक्षित, कुशल और पर्यावरण-अनुकूल परिवहन सेवाएं प्रदान करने की प्रतिबद्धता का प्रमाण है.

महामारी के बाद 65 लाख का आंकड़ा

एक वरिष्ठ अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि "दैनिक यात्री यात्रा संख्या का 65 लाख का आंकड़ा महामारी के बाद की अवधि में कुछ बार हासिल किया गया था" उन्होंने कहा कि डीएमआरसी पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कनेक्टिविटी बढ़ाते हुए यात्री सुरक्षा और आराम को प्राथमिकता दे रहा है. इसमें कहा गया है, "यह मील का पत्थर सुलभ, विश्वसनीय और टिकाऊ परिवहन समाधान प्रदान करने के हमारे मिशन को रेखांकित करता है."

Topics

calender
29 August 2023, 07:46 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!