दिल्ली-NCR में बारिश की फुहार, उत्तराखंड-गुजरात में तबाही जारी, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Delhi-NCR Weather: राजधानी दिल्ली में आज सुबह-सुबह मौसम सुहावना देखने को मिला है. सुबह 4 बजे से हल्की-हल्की बारिश की फुआरे बरस रही है जिसकी वजह से मौसम काफी ठंडा है. वहीं तटीय क्षेत्र में बारिश की तबाही जारी है. मौसम विभाग ने आज गुजरात, आंध्र प्रदेश के लिए बहुत भारी बारिश का अनुमान लगाया है.

JBT Desk
JBT Desk

Weather Update: देश के कई राज्यों में मानसून का दौर जारी है. मानसून का मौसम अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है . दिल्ली और उत्तरप्रदेश के आसमान कई दिनों से साफ दिखाई दे रहा है. हालांकि, कई क्षेत्रों में अब भी इसका प्रभाव देखने को मिल रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में तटीय आंध्र प्रदेश, गुजरात, विदर्भ, मराठवाड़ा, असम, उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश समेत कई इलाकों में भारी बारिश का अनुमान लगाया है.

उधर आंध्र प्रदेश, गुजरात और तेलंगाना में लगातार बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात देखने को मिल रहे हैं. यहां की सड़कें तालाब बन गई है. तेलंगाना में लगभग 400 गांव में बारिश के पानी में डूब गए हैं. इस बीच मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों के लिए गरज के साथ भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है.

आज दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्र में अगले 24 घंटे के दौरान तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार हिमाचल प्रदेश बिहार मध्य प्रदेश राजस्थान समेत कई राज्यों में बारिश का दौर अभी भी जारी रहेगा. विशेषज्ञों का कहना है कि बंगाल की खाड़ी से महाराष्ट्र की ओर बढ़ रहे लो प्रेशर सिस्टम से मॉनसून सिस्टम को काफी ह्यूमिडिटी मिल रही है. इसलिए आने वाले दिनों में दिल्ली और इससे सटे इलाको में बारिश की संभावना जताई जा रही है. इस बारिश से लोगों को उमस वाली गर्मी से राहत मिलेगी.

अगले 24 घंटे में यहां होगी बारिश

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक अगले 24 घंटे में तेलंगाना विदर्भ मराठा वाडा और पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में माध्यम से भारी बारिश की संभावना है. वहीं पूर्वी राजस्थान, पूर्वी गुजरात, अंडमान और निकोबार दीप समूह तटीय कर्नाटक, केरल, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है वहीं कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है.

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

तटीय आंध्र प्रदेश और असम में भारी बारिश का अनुमान है. आईएमडी ने 3-5 सितंबर के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश, यनम में 3 सितंबर, तेलंगाना, तटीय कर्नाटक और उत्तर आंतरिक कर्नाटक में मूसलाधार बारिश होने की संभावना जताई गई है.

calender
03 September 2024, 07:02 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!