लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 7 शूटर गिरफ्तार

Delhi Police: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक बड़े ऑपरेशन में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सात शूटरों को गिरफ्तार किया है, जो राजस्थान के सुनील पहलवान और पूर्व विधायक के भतीजे राज कुमार गौड़ को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे. इन शूटरों की गिरफ्तारी एसीपी धर्मेंद्र के नेतृत्व में हुई, और अधिकारियों ने बताया कि यदि यह योजना सफल होती, तो अन्य लोग भी लक्ष्य बन सकते थे.

Amit Kumar
Amit Kumar

Delhi Police: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक बड़े ऑपरेशन में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सात शूटरों को पकड़ लिया है. ये शूटर राजस्थान के गंगानगर के सुनील पहलवान और एक पूर्व विधायक के भतीजे राज कुमार गौड़ को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे. अधिकारियों के अनुसार, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के एडिशनल सीपी प्रमोद कुमार कुशवाह ने बताया कि एसीपी धर्मेंद्र के नेतृत्व में एक टीम, जिसमें इंस्पेक्टर मंजीत और इंस्पेक्टर निशांत भी शामिल थे, उन्होंने इन शूटरों को गिरफ्तार किया. उन्होंने कहा कि अगर ये योजना सफल होती, तो और भी लोगों को निशाना बनाया जा सकता था. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने इस मामले में लॉरेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी गिरोह के एक सदस्य को भी गिरफ्तार किया, जिसके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है.  स्पेशल सेल रोहित कौशल, नीरज बवाना, लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार जैसे गिरोहों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है. 

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद हुईं गिरफ्तारियां

12 अक्टूबर को मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है. इस हत्या की जिम्मेदारी बिश्नोई गिरोह ने ली है. डीसीपी प्रतीक्षा गोदारा ने गिरफ्तार किए गए शूटरों की पहचान रितेश, सुखराम, साहिल, अमर, बादल, परमोद और संदीप के रूप में की है. हालांकि, अभी तक सिद्दीकी की हत्या से उनके जुड़ाव का कोई प्रमाण नहीं मिला है, लेकिन पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. 

यह बताया जा रहा है कि ये शूटर जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके भाई अनमोल बिश्नोई की करीबी सहयोगी आरज़ू बिश्नोई के आदेश पर काम कर रहे थे. उन्होंने अपने लक्ष्यों पर नज़र रखने के लिए भी निगरानी रखी थी.  पुलिस ने इस मामले में छह अत्याधुनिक पिस्तौल, 24 जिंदा कारतूस और एक जीपीएस ट्रैकिंग डिवाइस भी बरामद की है, जिसका इस्तेमाल वे अपने लक्ष्यों की निगरानी के लिए करना चाहते थे. 

अनमोल बिश्नोई पर NIA ने रखा 10 लाख का इनाम

अनमोल बिश्नोई, जो कनाडा में हो सकता है, पर बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल होने का संदेह है.  वह पहले से ही अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर हुई गोलीबारी में अपनी भूमिका के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा खोजा जा रहा है. एनआईए ने उसकी गिरफ्तारी में मदद करने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है. 

काला जठेड़ी गिरोह के एक अन्य सदस्य भी गिरफ्तार 

पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी गिरोह के एक अन्य सदस्य रिजवान अंसारी को गिरफ्तार किया है, जिस पर 25,000 रुपये का इनाम था. रिजवान, शाहबाज अंसारी का करीबी साथी है, जिसे पहले पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में हथियार सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.  वह उत्तर प्रदेश में भी हथियार सप्लाई के कई मामलों में वांछित है. इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और गिरोह की गतिविधियों की जांच जारी रखी जा रही है. 

calender
25 October 2024, 10:26 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो