Weather Update: दिल्ली-नोएडा में सुबह से छाए घने बादल, कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, पढ़िए मौसम का हाल

Weather Update: दिल्ली-नोएडा का मौसम आज सुबह से सुहावना है. सुबह 4 बजे से दिल्ली-नोएडा के कई इलाकों में हल्की बारिश हो रही है. बुधवार को भी राजधानी में झमाझम बारिश हुआ. मौसम विभाग ने आज के लिए भी बारिश का अलर्ट जारी किया है. दिल्ली के अलावा बिहार, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश के होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

JBT Desk
JBT Desk

Weather Update:  दिल्ली में 29 जून को हुए भारी बारिश के बाद से उमस वाली गर्मी से लोग काफी परेशान हो रहे थे. इस बीच आज सुबह 4 बजे से दिल्ली-नोएडा के कई इलाकों में हल्की बारिश हो रही है. इस कारण मौसम सुहावना है. आसमान को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि, आज भी जमकर बारिश होने वाली है. मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया है.

कल दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे के बीच अचानक हुई बारिश से दक्षिणी दिल्ली के कुछ हिस्सों में जलभराव हो गया, जिससे कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन से आईआईटी फ्लाईओवर तक ट्रैफिक जाम देखने को मिला.इस बीच आईएमडी ने अगले पांच दिनों में उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया है.

दिल्ली के कई हिस्सों में बुधवार को मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गई, जिससे अधिकतम तापमान में गिरावट आई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है और शुक्रवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, जिसमें हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की गई है.

5 दिन के लिए बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने मौसम को लेकर अपडेट जारी किया है. रिपोर्ट के मुताबिक, आज से लेकर अगले 5 दिनों तक उत्तर भारत में बारिश का दौर जारी रहेगा. इस दौरान हल्की बारिश के साथ आंधी की भी संभावना है. अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम 26 डिग्री तक रह सकता है. इसके बाद 5 जुलाई का येलो अलर्ट जारी किया जाएगा. वहीं इसके बाद 6-9 जुलाई के बीच बादल छाए रहेंगे. इस दौरान अधिकतम तापमान 33 से 35 और न्यूनतम तापमान 27 से 28 डिग्री तक रह सकता है.

पहाड़ी राज्यों में मौसम का हाल

पहाड़ी राज्यों की मौसम की बात करें तो हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश से राहत और आफत दोनों साथ आई है. हिमाचल में आज से लेकर 6 जुलाई तक गरज के साथ भारी बारिश का अनुमान है जिसके चलते मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं उत्तराखंड में भी आज गरज के साथ भारी बारिश के आसार है. 6 जुलाई तक यहां भी येलो अलर्ट जारी किया है.

राज्यों के मौसम के हाल

उत्तर-पश्चिम राज्यों के मौसम को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने अगले तीन दिन के लिए जम्मू और कश्मीर में भारी बारिश का अनुमान लगाया है. हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान में 6 जुलाई तक मध्य प्रदेश में कल तक और छत्तीसगढ़ में आज भारी बारिश का अनुमान लगाया है. वहीं उत्तर प्रदेश की बात करें तो बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, नागालैंड, मणिपुर मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश की आशंका जताई गई है.

calender
04 July 2024, 06:45 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो