हद है भाई! पहले NEET फिर NET और अब..., एक रात पहले टाल दी परीक्षा; नोटिफिकेशन हुआ जारी

DU Exam Cancel: देश में मानो इन दिनों परीक्षाओं पर काले बादल छाए हुए हैं. NEET में हुई गड़बड़ी के बाद UGC-NET की परीक्षा पेपर लेने के बाद रद्द कर दी गई थी. उसके बाद अब देश की प्रतिष्ठित युनिवर्सिटी दिल्ली विश्वविद्यालय ने ठीक एक रात पहले LLB के सेमेस्टर एग्जाम स्थगित कर दिए हैं. जारी नोटिफिकेशन में दूसरे, चौथे और छठवें सेमेस्टर की परीक्षाएं टालने की जानकारी दी गई है.

JBT Desk
JBT Desk

Delhi University News: इन दिनों मानो परीक्षाएं रद्द होने या लीक के लिए ही हो रही हैं. क्योंकि, एक के बाद एक एग्जाम या तो टाले जा रहे हैं या फिर उन्हें रद्द कर दिया जाता है. NEET में हुई गड़बड़ी के बाद UGC-NET और CSIR-NET के पेपर रद्द और स्थगित किए गए थे. अब भारत की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी यानी दिल्ली विश्वविद्यालय ने ठीक एक रात पहले LLB के 3 सेमेस्टर एग्जाम स्थगित कर दिए हैं. जारी नोटिफिकेशन में दूसरे, चौथे और छठवें सेमेस्टर की परीक्षाएं टालने की बात कही गई है.

दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से जारी आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि कुलपति के आदेश के पर 4 जुलाई से निर्धारित LLB द्वितीय/चतुर्थ/छठे सेमेस्टर  की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. इसमें बताया गया है कि नई तिथियां जल्द जारी की जाएंगी.

नहीं बताया कोई कारण

ये परीक्षाएं 4 जुलाई से शुरू होकर 26 जुलाई तक चलने वाली थीं. हालांकि, 3 तारीख को ही बिना कोई कारण बताए इसे आगे के लिए टाल दिया गया. विधि संकाय की प्रमुख और डीन अंजू वली टिकू की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि कुलपति के आदेश के तहत 4 जुलाई से निर्धारित एलएलबी की परीक्षाएं स्थगित की जाती हैं. नई तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी. अब इससे छात्र परेशान हैं.

कांग्रेस ने साधा निशाना

अब कांग्रेस इसे लेकर भी सरकार और DU को घेरने की तैयारी कर रही है. कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने इस आदेश के बाद तंज कसा है. उन्होंने आदेश की कॉपी को शेयर करते हुए लिखा 'यूनिवर्सिटी की परीक्षा भी रद्द? ये सब आउट ऑफ कंट्रोल होता जा रहा है.'

कुलपति ने क्या बताया?

न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कुलपति कुलपति योगेश सिंह ने दावा किया है कि कम उपस्थिति के कारण परीक्षाएं टाली गई हैं. कई छात्रों के परीक्षा में शामिल नहीं हो पा रहे थे. इस कारण और समय दिया गया है. उन्होंने कहा छात्रों को उपस्थिति में हुई कमी की भरपाई के लिए 2 सप्ताह तक कक्षाएं लेने को कहा गया है. अंतिम सत्रों की परीक्षा के लिए नई तिथियां जल्द जारी की जाएंगी.

calender
04 July 2024, 07:54 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो