'कम खाना खाने के चलते केजरीवाल का वजन घटा' तिहाड़ प्रशासन ने आरोप किया खारिज

आप ने सीएम के 8 किलो वजन कम होने की भी बात कही थी. इन सब आरोपों को तिहाड़ जेल प्रशासन ने खारिज कर दिया है और वजन कम होने के दावे पर गृह विभाग को पत्र लिखा है. आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने तिहाड़ की मेडिकल रिपोर्ट पर जवाब देते हुए कहा है कि तिहाड़ जेल ने माना कई बार शुगर लेवल कम हुआ है. शुगर लेवल कम होने पर वह नींद में कोमा में जा सकते हैं.

JBT Desk
JBT Desk

दिल्ली अबकारी नीति मामले में जेल में अरविंद केजरीवाल को लेकर अक्सर आम आदमी पार्टी बीजेपी पर हमलावर रहती है. इसके साथ ही कई बार ये दावा किया है कि मुख्यमंत्री का शुगर लेवल कम हो रहा है. उन्हें ठीक से इंसुलिन नहीं दिया जा रहा. साथ ही खाने को लेकर भी कहा गया था कि उन्हें खाना भी ठीक से नहीं दिया जा रहा है. आप ने सीएम के वजन कम होने की भी बात कही थी.  इन सब आरोपों को तिहाड़ जेल प्रशासन ने खारिज कर दिया है और वजन कम होने के दावे पर गृह विभाग को पत्र लिखा है.

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने तिहाड़ की मेडिकल रिपोर्ट पर जवाब देते हुए कहा है कि तिहाड़ जेल ने माना कई बार शुगर लेवल कम हुआ है. शुगर लेवल कम होने पर वह नींद में कोमा में जा सकते हैं. शुगर लेवल कम होने पर ब्रेन स्ट्रोक का खतरा बढ़ जाता है. तिहाड़ जेल की रिपोर्ट के मुताबिक भी केजरीवाल का वजन कम हुआ है.

आरोपों को तिहाड़ प्रशासन ने किया खारिज

सीएम के 8 किलो वजन कम होने वाले दावे पर जेल सुपरिटेंडेंट की मानें तो 1 अप्रैल 2024 को जब केजरीवाल पहली बार तिहाड़ आए तो उनका वजन 65 किलोग्राम था. 10 मई को जब अरविंद केजरीवाल तिहाड़ से निकलें तो उनका वजन 64 किलोग्राम था. 2 जून को जब जेल में सरेंडर किया तो उनका वजन 63.5 किलोग्राम था. फिलहाल उनका वजन 61.5 (14 जुलाई) किलोग्राम है.

कम खाना खाने की वजह से घटा वजन

इस मामले में जेल सुपरिटेंडेंट ने यह भी कहा है कि जेल में अरविंद केजलरीवाल के कम खाना खाने के चलते भी वजन कम हो सकता है. उनके स्वास्थ्य की रोजाना सीनियर डॉक्टर्स और अधिकारियों की देखरेख में जांच होती है. साथ ही कोर्ट के आदेशानुसार मेडिकल बोर्ड से परामर्श के समय उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल भी मौजूद रहती हैं.

'जनता को भ्रमित करने की कोशिश'

जेल प्रशासन ने चिट्ठी में लिखा है कि दिल्ली सरकार के कुछ मंत्रियों, एक मौजूदा सांसद और आम आदमी पार्टी के विधायकों द्वारा सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से निराधार आरोप लगाए गए हैं. ये जेल प्रशासन को डराने के इरादे से झूठी जानकारी और जनता को भ्रमित करने की कोशिश है. आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि आबकारी मामले में 21 मार्च को गिरफ्तारी के बाद से अब तक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वजन में 8.5 किलोग्राम कमी आई है. साथ ही 5 से ज्यादा बार उनका शुगर 50 से नीचे चला गया था, ऐसी स्थिति में अरविंद केजरीवाल की जान को खतरा है और वो सोते हुए कोमा में जा सकतें हैं.

calender
15 July 2024, 12:42 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!