दिल्ली 'दरबार' के 6 दावेदार, ये 13 लोग फाइनल करेंगे एक नाम; देखें लिस्ट

Delhi Next CM: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है. इस बीच अब नामों की पेयरिस्त पर चर्चा होने लगी है. ऐसे में खबर आई है की अगले CM को लेकर PAC से फैसला होगा. इसके 13 मेंबर 6 नामों में से एक नाम अगले मुख्यमंत्री के लिए फाइनल करेंगे.

JBT Desk
JBT Desk

Delhi Next CM: दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई. वो बाहर आए इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया. इसी के साथ देश के सियासी गलियों में नई चर्चा न जन्म ले लिया. अब दिल्ली ही नहीं देश में इस बात की चर्चा हो रही है कि आखिर अरविंद केजरीवाल के स्थान पर अगले मुख्यमंत्री कौन होगा? इसके लिए 6 नामों के लिस्ट चल रही है. माना जा रहा है इसी में से किसी एक चेहरे को जिम्मेदारी दी जा सकती है. अब एक अपडेट ये आई है कि इन दावेदारों में से एक नाम फाइनल करने के लिए 13 सदस्यों की PAC बैठक करेगी.

बता दें जेल से बाहर आते ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था. इसके साथ ही उन्होंने ये साफ कर दिया था की वो और मनीष सिसोदिया सरकार में शामिल नहीं होंगे. इसी के बाद से अगले मुख्यमंत्री के लिए चर्चा तेज हो गई.

PAC करेंगी फाइनल

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार को आप की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (PAC) की मीटिंग शाम को होगी. इसे  मीटिंग में नाम पाइनल किया जाएगा. उसके बाद माना जा रहा है कि मंगलवार यानी 17 सितंबर को आप की विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी. इसमें मुख्यमंत्री के चेहरे पर औपचारिक मुहर लगेगी. आइये देखें कौन हैं PAC के 13 सदस्य

- अरविंद केजरीवाल 
- भगवंत मान
- मनीष सिसोदिया
- संजय सिंह
- संदीप पाठक
- गोपाल राय
- आतिशी 
- एनडी गुप्ता
- दुर्गेश पाठक
- पंकज गुप्ता 
- राघव चड्ढा
- इमरान हुसैन
- राखी बिडलान

रेस में 6 नाम

अभी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री के पद के लिए कोई नाम फाइनल नहीं हुई है. हालांकि, सियासी बाजार में 6 नाम चल रहे हैं. सभी लोग अपने-अपने हिसाब से कयास लगा रहे हैं. इन 6 नेताओं के नाम इस प्रकार हैं.

- आतिशी
- सौरभ भारद्वाज
- राघव चड्ढा
- गोपाल राय
- कैलाश गहलोत 
- सुनीता केजरीवाल

केजरीवाल ने किया था ऐलान

तिहाड़ जेल से जमानत पर रिहा हुए अरविंद केजरीवाल ने रविवार, 15 सितंबर 2024 को एक बड़ा ऐलान किया था. उन्होंने कहा कि वह दो दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे. केजरीवाल ने कहा कि जब तक जनता उन्हें 'ईमानदारी का प्रमाणपत्र' नहीं देती, वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे. आने वाले दिनों में वह 'आप' के विधायकों की बैठक बुलाएंगे, जिसमें पार्टी के किसी अन्य सदस्य को मुख्यमंत्री चुना जाएगा.

calender
16 September 2024, 02:26 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!