मिठाई बांटकर और ढोल-नगाड़ों पर नाचकर AAP ने मनाया 'राष्ट्रीय दल' बनने का जश्न

नई दिल्ली में आम आदमी पार्टी के कार्यालय परिसर को फूलों और गुब्बारों से सजाया गया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने राजनीतिक संगठन के राष्ट्रीय दल के रूप में नई उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए ढोल की थाप पर नृत्य किया गया।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • मिठाई बांटकर और ढोल-नगाड़ों पर नाचकर AAP ने मनाया 'राष्ट्रीय दल' बनने का जश्न

नई दिल्ली: नई दिल्ली में आम आदमी पार्टी के कार्यालय परिसर को फूलों और गुब्बारों से सजाया गया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने राजनीतिक संगठन के राष्ट्रीय दल के रूप में नई उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए ढोल की थाप पर नृत्य किया। AAP के कई नेता और कार्यकर्ता डीडीयू मार्ग पर एकत्र हुए और सड़कों को पीले और नीले रंग के गुब्बारों से सजाया गया, पार्टी के झंडा लहराया और देशभक्ति के गीत बजाए गए। इस दौरान आप की महिला शाखा की सीमा आर्य ने कहा कि यह पार्टी के प्रत्येक सदस्य की कड़ी मेहनत और समर्पण का परिणाम है। हमें एक राष्ट्रीय पार्टी के रूप में पहचाने जाने पर गर्व है। हमारे सभी प्रयासों का भुगतान किया गया है। आर्य ने कहा कि यह "गर्व की बात" है कि पार्टी को "इतने कम समय" में राष्ट्रीय दर्जा मिला।

नवंबर 2012 में बनी आप को महज 10 साल में राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिल गया। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी वर्तमान में दिल्ली और पंजाब में सत्ता में है, और गुजरात विधानसभा में पांच और गोवा विधानसभा में दो विधायक हैं। आप की एक अन्य महिला शाखा की सदस्य धरना सेठ ने कहा कि पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता ने प्रयास किया है। हम में से कई लोगों ने दिन-रात पार्टी के लिए काम किया है। ऐसे दिन थे जब हमारे पास अपने परिवारों के लिए समय नहीं था। उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रीय पार्टी के टैग ने सभी पार्टी कार्यकर्ताओं की भावना को बढ़ा दिया है। राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा आप के लिए एक बढ़ावा के रूप में आता है क्योंकि यह अगले महीने कर्नाटक में और इस साल के अंत में राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। यह 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी को बढ़ावा भी देगा।

पार्टी कार्यकर्ता मधु भाटिया ने कहा कि हम बेहद खुश हैं और पार्टी कार्यकर्ता आज पूरे दिन जश्न मनाएंगे। राष्ट्रीय पार्टी का टैग हमारे लिए एक बड़ी उपलब्धि है। हम बिना किसी अपेक्षा के कड़ी मेहनत करते रहे और आज, उन सभी प्रयासों का भुगतान किया गया। राष्ट्रीय पार्टी के रूप में आप की मान्यता पिछले सप्ताह कर्नाटक उच्च न्यायालय द्वारा चुनाव आयोग को कानून के अनुसार इस संबंध में पार्टी द्वारा किए गए प्रतिनिधित्व पर विचार करने और 13 अप्रैल तक निर्णय लेने का निर्देश देने के बाद आई है। पार्टी ने अदालत में एक याचिका दायर की थी। राहत की मांग करते हुए आरोप लगाया कि पोल पैनल ने "समीक्षा के तहत" एक राष्ट्रीय पार्टी के रूप में मान्यता के लिए अपना प्रतिनिधित्व रखा था। नियमों के अनुसार कम से कम चार राज्यों में एक राज्य पार्टी के रूप में मान्यता प्राप्त करने के बाद एक राजनीतिक संगठन स्वचालित रूप से एक राष्ट्रीय पार्टी बन जाता है। पिछले साल दिसंबर में हुए गुजरात चुनावों में पांच सीटें जीतने वाली और लगभग 13 प्रतिशत वोट शेयर हासिल करने वाली आप को पहले ही दिल्ली, गोवा और पंजाब में राज्य की पार्टी के रूप में मान्यता मिल चुकी थी।
 

calender
11 April 2023, 05:25 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!