Flight Emergency Landing: अबू धाबी जा रही फ्लाइट की दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग, फेल हो गया था प्लेन का हाइड्रोलिक सिस्टम

Flight Emergency Landing: 150 से ज़्यादा यात्रियों को लेकर लखनऊ से अबू धाबी जा रही इंडिगो की उड़ान को हाइड्रोलिक सिस्टम में समस्या के कारण दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • फ्लाइट में 150 से ज़्यादा यात्री थे सवार
  • लखनऊ से अबू धाबी जा रही थी फ्लाइट

Indigo Flight Emergency Landing: लखनऊ से अबू धाबी जाने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट शनिवार को उसे दिल्ली हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी. जानकारी के मुताबिक, अचानक फ्लाइट का हाइड्रोलिक सिस्टम फेल हो गया था, जिसकी वजह से ये फैसला लिया गया. सूत्रों के मुताबिक, फ्लाइट में 150 से अधिक लोग सवार थे. हालांकि अभी तक इंडिगो ने इसपर किसी भी तरह की कोई टिप्पणी नहीं की है. 

इसके पहले भी मंगलवार को एक ही दिन में कुछ घंटे में ही फ्लाइट में तकनीकी खराबी सामने आई, जिसके बाद कोलकाता से बेंगलुरु जा रही फ्लाइट इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी. 

लखनऊ से अबू धाबी जा रही थी फ्लाइट

लखनऊ से अबू धाबी जाने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट की इमरजैंसी लैंडिंग कराई गई. जानकारी के मुताबिक, अचानक फ्लाइट का हाइड्रोलिक सिस्टम फेल हो गया था जिसकी वजह से इसकी में लैंडिंग कराई गई. फ्लाइट में 150 से ज़्यादा लोग सवार थे. 

इसके पहले भी हो चुकी है इमरजेंसी लैंडिंग

पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं. मदुरै से मुंबई जा रही इंडिगो की एक फ्लाइट का इंजन बीच हवा में काम करना बंद कर दिया था. जिसके बाद फ्लाइट की भी इमरजेंसी लैंडिंगकराई गई थी. इन सभी घटनाओं में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया के निर्देश पर जांच की जा रही है. इसपर इंडिगो की तरफ से किसी भी तरह का कोई कास जवाब सामने नहीं आया है. 

आपको बता दें कि इंडिगो की फ्लाइट में पिछले कुछ दिनों में कई परेशानियां सामने आई हैं. दो हफ्ते पहले भी दिल्ली से जाने वाली फ्लाइट से एक परिंदा टकरा गया था जिसके बाद उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. इसके पहले मुंबई से रांची जा रही इंडिगो की फ्लाइट में एक यात्री को खून की उल्टी हुई था, जिसके बाद इमरजैंसी लैंडिंग कराई गई, हालांकि उस यात्री की अस्पताल में मौत हो गई थी.  

calender
17 September 2023, 08:08 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!