केजरीवाल को मिल गया नया आशियाना, 1-2 दिन में खाली करेंगे सीएम आवास

Arvind Kejriwal News:आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल एक दो दिन में सीएम आवास खाली कर देंगे. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, केजरीवाल अपने परिवार के साथ मंडी हाउस के पास सरकारी बंगलों में से एक में रहने के लिए जा सकते हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Arvind Kejriwal new house In delhi finalised: आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के लिए नई दिल्ली इलाके में एक घर तय हो गया है. वह अगले एक-दो दिनों में अपने परिवार के साथ नए घर में रहने के लिए चले जाएंगे. कहा जा रहा है कि वह सिविल लाइंस में फ्लैगस्टाफ रोड स्थित दिल्ली के मुख्यमंत्री का आधिकारिक आवास एक दो दिन में खाली कर देंगे. बता दें कि केजरीवाल का नया बंगला रविशंकर शुक्ला लेन पर AAP मुख्यालय से कुछ ही दूरी पर हैं. इस महीने की शुरुआत में दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद केजरीवाल ने कहा कि वह गुरुवार से शुरू होने वाले नवरात्रि उत्सव के दौरान आधिकारिक आवास खाली कर देंगे.

पार्टी ने पुष्टि की है कि केजरीवाल अगले 1-2 दिनों में आधिकारिक सीएम आवास छोड़ देंगे. हालांकि नए आवास का सटीक स्थान नहीं बताया गया. पार्टी ने कहा कि केजरीवाल अपने परिवार के साथ नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र में रहेंगे. इससे पहले आप ने केंद्र सरकार से मांग की थी कि एक राष्ट्रीय पार्टी के प्रमुख के तौर पर केजरीवाल को आधिकारिक आवास मुहैया कराया जाए.

कहां हैं केजरीवाल का नया आशियाना

आम आदमी पार्टी ( आप ) के संयोजक अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मंडी हाउस इलाके में शिफ्ट होंगे. पार्टी ने कहा कि वह अगले एक या दो दिनों में मुख्यमंत्री आवास खाली कर देंगे. सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि वह अपनी पत्नी, बच्चों और माता-पिता सहित अपने परिवार के साथ मंडी हाउस के पास फिरोजशाह रोड पर आप के राज्यसभा सांसदों को आवंटित दो आधिकारिक बंगलों में से एक में शिफ्ट हो सकते हैं.

अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा

अरविंद केजरीवाल कथित आबकारी नीति मामले में जमानत मिलने के कुछ दिनों बाद 18 सितंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने कहा था कि वे मुख्यमंत्री और मनीष सिसोदिया उपमुख्यमंत्री तभी बनेंगे जब जनता उन्हें ईमानदार मान लेगी. वहीं सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने सीएम बंगला खाली करने की भी बात कही थी.

सीएम बनने से पहले यहां रहते थे केजरीवाल

राजनीति में आने से पहले हरियाणा से ताल्लुक रखने वाले केजरीवाल उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के कौशांबी इलाके में रहते थे. 2013 में पहली बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने के बाद वे दिल्ली के तिलक लेन स्थित बंगले में रह रहे थे. वहीं जब 2015 में एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री बने तो उन्हें फ्लैगस्टाफ रोड में स्थित सीएम आवास में रहने लगे. वहीं अब जब उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है तो उन्हें सीएम आवास खाली करना पड़ रहा है.

calender
02 October 2024, 12:22 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो