कहां होगा केजरीवाल का ठिकाना? केंद्र का होल्ड पर यहां से आया ऑफर

Arvind Kejriwal: दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल जल्द ही मुख्यमंत्री आवास खाली करने वाले हैं. उन्होंने दिल्ली में आवास की तलाश भी तेज कर दी है. आम आदमी पार्टी के अनुसार, केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र के नजदीकी स्थानों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जिसका उद्देश्य अपने मतदाताओं के साथ घनिष्ठ संबंध बनाए रखना है.

JBT Desk
JBT Desk

Arvind Kejriwal:  आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद अब दिल्ली की सीएम आतिशी हैं. इस बीच केजरीवाल को लेकर एक खबर सामने आई है कि वो जल्द ही सीएम हाउस खाली करने वाले हैं. कहा ये भी जा रहा है कि उन्होंने घर ढूंढना शुरू भी कर दिए हैं. बता दें कि आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार से उन्हें आवास अलॉट करने की मांग की थी लेकिन इसको लेकर अभी तक केंद्र की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला है.

अरविंद केजरीवाल ने रविवार को घोषणा की कि वह 3 अक्टूबर से शुरू होने वाले आगामी नवरात्रि उत्सव के दौरान अपना आधिकारिक आवास खाली करने की योजना बना रहे हैं. 17 सितंबर को इस्तीफा देने के बाद अपने पहले सार्वजनिक संबोधन में, आप नेता ने कथित तौर पर उन्हें झूठे मामले में फंसाने के लिए भाजपा की आलोचना की, और इस बात पर जोर दिया कि वह "बेईमानी के दाग" के साथ नहीं रह सकते.

कहां होगा केजरीवाल का नया ठिकाना

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र के नजदीक के स्थानों को प्राथमिकता दे रहे हैं क्योंकि वो चाहते हैं निर्वाचन क्षेत्र से जुड़े रहे. केजरीवाल ने पहले ही कहा था कि वह श्राद्ध पक्ष समाप्त होने और नवरात्र शुरू होने के बाद सीएम आवास छोड़ देंगे. जंतर-मंतर पर एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने सीएम आवास छोड़ने की बात कही थी.

दिल्ली में नहीं है केजरीवाल का अपना घर

दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलने और दूसरी बार मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद साल 2015 से केजरीवाल सीएम आवास में रह रहे हैं. जंतर-मंतर पर एक रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा था कि वो एक दशक से ज्यादा समय तक दिल्ली के मुख्यमंत्री रहने के बावजूद उन्होंने अभी तक अपना घर नहीं खरीदा है. उन्होंने कहा कि सीएम बने 10 साल हो गए लेकिन मेरे पास दिल्ली में एक भी घर नहीं है.

17 जून को दिया था इस्तीफा

आप सुप्रीमो केजरीवाल ने 17 सितंबर को दिल्ली की सीएम पद से इस्तीफा दिया था. इस्तीफा देते समय उन्होंने कहा था कि कुछ लोग उनकी इमानदारी पर सवाल उठा रहे हैं इसलिए वो सीएम की कुर्सी छोड़ रहे हैं. उन्होंने ये भी कहा था कि जब तक जनता उन्हें इमनदार नहीं मान लेती वो सीएम पद पर नहीं बैठेंगे. केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी दिल्ली की सीएम हैं.

calender
28 September 2024, 11:58 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो