जेल में CM, जाम में लोग, पानी में दिल्ली... जानें अब किसके सहारे है राजधानी? क्या बोले LG

दिल्ली में भारी बारिश के चलते सरकार ने जलभराव के बाद एक हाईलेवल मीटिंग बुलाई है. वहीं उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने अधिकारियों को जलभराव की समस्या से निपटने के लिए एक इमरजेंसी कंट्रोल रूम बनाने का निर्देश दिया है. वीके सक्सेना ने अधिकारियों को जलभराव की समस्या से निपटने के लिए एक इमरजेंसी कंट्रोल रूम बनाने का निर्देश दिया है और सभी अधिकारियों की छुट्टी रद्द कर दी हैं.

JBT Desk
JBT Desk

दिल्ली में मॉनसून की पहली बारिश हुई. लेकिन पहली बारिश ने ही आम लोगों के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं. लगातार हुई इस बारिश के चलते दिल्ली की सड़कों और खास तौर पर अंडरपास में पानी भरने से कई गाड़ियां फंस गई. इस हालात के देखते हुए दिल्ली सरकार ने एक हाईलेवल मीटिंग बुलाई है. 

इसके साथ ही उपराज्यपाल ने भी हालात का जायजा लेने के लिए एक बैठक रखी है. वीके सक्सेना ने अधिकारियों को जलभराव की समस्या से निपटने के लिए एक इमरजेंसी कंट्रोल रूम बनाने का निर्देश दिया है और सभी अधिकारियों की छुट्टी रद्द कर दी हैं.

दिल्ली में आपात बैठक बुलाई

दिल्ली सरकार ने भारी बारिश और जलभराव को देखते हुए आज दोपहर 2 बजे दिल्ली सचिवालय में आपात बैठक बुलाई. बैठक में दिल्ली सरकार के सभी मंत्री और संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. दूसरी तरफ एलजी वीके सक्सेना ने भारी बारिश के रहते हर तरह की तैयारी के निर्देश जारी किए हैं.

 शहर के कई हिस्सों में पावर कट

बता दें कि भारी बारिश के चलते शहर के कई हिस्सों में पावर कट भी हुआ है. जिसके चलते  रिहाइशी लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जिसे देखते हुए वीके सक्सेना अधिकारियों से जानकारी ले रहे हैं. साथ ही जलभराव की समस्या से निपटने के लिए इमरजेंसी कंट्रोल रूम बनाने का निर्देश दिया है

बारिश के चलते बाढ़ के हालात

दिल्ली में हर साल बारिश के चलते बाढ़ के हालात बन जाते है. लेकिन इस बार वीके सक्सेना की ओर से बुलाई गई इमरजेंसी बैठक में व्यवस्थाओं को पुख्ता करने के लिए कहा है. इसके साथ ही इस बैठक में जल बोर्ड, पीडब्ल्यूडी, एमसीडी, एनडीएमसी दिल्ली पुलिस, डीडीए और एनडीआरएफ के अधिकारियों को भी बुलाया गया है. इन्हें  बारिश से उजागर हुई खामियों पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा है

राजधानी का ये हाल काफी चिंता का विषय

एक ओर जहां दिल्ली के सीएम जेल में हैं ऐसे में राजधानी का ये हाल काफी चिंता का विषय है. जिसके लिए दिल्ली सरकार के मंत्री भी एक अलग बैठक में इन हालात पर मंथन करने के लिए शामिल हुए हैं, जहां आने वाले दिनों में बारिश की स्थिति और अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा हुई है

एक रिपोर्ट के मुताबिक सफदरजंग मौसम केंद्र ने 153.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है. बारिश सुबह तीन बजे से शुरू हुई. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार एक दिन में 124.5 से 244.4 मिलीमीटर बारिश बहुत भारी बारिश कहलाती है. आने वाले दो दिनों में भी बारिश जारी रहने की संभावना जताई गई है.

calender
28 June 2024, 10:46 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो