CM Kejriwal ने कर्मचारियों को दिवाली से पहले दिया तोहफा, ग्रुप-B और ग्रुप-C को मिलेगा 7000 रुपये का बोनस

Diwali Bonus : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने कर्मचारी के लिए बड़ी घोषणा की है. सीएम केजरीवाल ने 7 हजार बोनस देने का ऐलान किया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Diwali Bonus 2023 : देश भर में कुछ दिनों बाद ही त्योहारों का मेला लगने वाला है. धनतेरस, दिवाली, भाईदूज और छठ पूजा जैसे बड़े त्योहार आने वाले हैं. दिवाली के मौके पर हर प्राइवेट और सरकारी क्षेत्रों में काम करने वाले कर्मचारी को दिवाली बोनस, तोहफे और मिठाइयां उपहार के रूप में दी जाती है. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने कर्मचारी के लिए बड़ी घोषणा की है. दरअसल सोमवार 6 नवंबर को सीएम केजरीवाल ने 7 हजार बोनस देने का ऐलान किया है.

कर्मचारियों को मिलेगा दिवाली बोनस

आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा की. उन्होंने कहा कि इस त्योहारों के मौसम में हम अपने सभी ग्रुप-B और ग्रुप-C वर्कर्स को 7,000 रुपये का बोनस दे रहे हैं. सीएम ने बताया कि मौजूदा समय में दिल्ली सरकार में लगभगल 80 हजार ग्रुप बी नॉन गजेटेड और ग्रुप सी कर्मचारी हैं. आपको बता दें कि इस बोनस को देने के लिए 56 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे.

क्या बोले सीएम केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार में काम करने वाले कर्मचारी मेरा परिवार हैं और आज उनके लिए एक गु न्यूज लेकर आया है. दिल्ली सरकार ने पिछले 8 सालों में शिक्षा व स्वास्थ्य से लेकर इंफ्रास्ट्रक्चर समेत अन्य में जितने काम किए हैं, उन सभी में सरकारी के कर्मचारियों में अहम भूमिका निभाई है.

सीएम ने कहा कि इनकी कड़ी मेहनत के कारण ही हम दिल्ली को लोगों के सपने का शहर बनाया है. इसलिए इन कर्मचारियों को 7000-7000 रुपये का दिवाली बोनस दे रहे हैं. सीएम ने आगे कहा एक सरकार के रूप में हमनें वर्कर्स के जीवन को बेहतर बनाने की हमेशा कोशिश की है.

calender
06 November 2023, 10:51 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!