Delhi Air Pollution : लोगों के लिए जानलेवा बना प्रदूषण, युवती समेत दो मरीजों की मौत

Delhi Air Pollution : दिल्ली में एनसीआर में प्रदूषण ने तबाही मचा रखी है. जिससे लोगों का काफी बुरा हाल है. दिल्ली के बढ़ते प्रदूषण के कारण केजरीवाल ने सचिवायल में उच्च स्तरी बैठक भी की थी.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण से सभी लोग परेशान हैं.

 Delhi  Air Pollution : राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण से सभी लोग परेशान हैं. इसका असर अधिकतर नवजात शिशु और गर्भवती महिलाओं पर पढ़ रहा है. धुंध के चलते सांस के मरीजों की हालत बेहद गंभीर हो रही है. युवती समेत सांस के दो मरीजों की मौत हो चुकी है. बताया जा रहा है कि दोनों मरीजों को सांस की दिक्कत थी जिसकी वजह से उन दोनों की मौत हो गई. दिल्ली की हवा इतनी जहरीली हो चुकी है कि हर रोज इसके नए मामले सामने आ रहे हैं.   

प्रदूषण के कारण बढ़ता जा रहा है मौतों का आकंड़ा

राजधानी दिल्ली में हालात इतने खराब हैं कि हर रोज बढ़ते प्रदूषण के कारण मामले सामने रहे हैं. साथ ही जिला एमएमजी और सयुंक्त अस्पताल की ओपोडी में सांस के 354 मरीज पहुंचे इनमें से 22 को भर्ती किया गया है. हालत बिगड़ने पर चार नवंबर को दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया.

मरीजों को किया अस्पताल में भर्ती

रविवार को चिकित्सकों ने युवती को मृत घोषित कर दिया. मृत्यु का कारण पल्मोनरी अटैक बताया गया है इसके अलावा विजयनगर के रहने वाले 92 वर्षीय भीम सिंह को सांस लेने में परेशानी होने पर जिला एमएमजी अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया गया था. उपचार के दौरान चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

मृतक के बेटे की कहना है कि उनको पहले से किसी भी तरह की बीमारी नहीं थी. वह मजदूरी का काम करते थे. रात को खाना खाने के बाद उनकी अचानकसे तबीयत खराब हो गई जिसकी वजह से उन्हें तुरंत अस्पताल में ले जाया गया. सोमवार को डायलिसिस कराने पहुंची नोएडा के रहने वाले अशोक की 547 वर्षीय पत्नी तारावती बेहोश गो गई. जिसके बाद उन्हें भी सांस लेने में दिक्कत हुई और उनकी मौत हो गई.

calender
07 November 2023, 06:41 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!