मदरसे की छुट्टी करवाने के लिए 11 और 9 साल के छात्र ने कर दी 5 साल के बच्चे की हत्या

Delhi Crime: राजधानी दिल्ली से एक बेहद परेशान कर देने वाली खबर सामने आई है. यहां एक 11 और 9 साल के तीन बच्चों ने एक 5 साल की मासूम की हत्या कर दी है. कहा जा रहा है कि इन बच्चो को टीवी पर क्राइम शो देखकर हत्या का आईडिया मिला था. इस वारदात का खुलासा तब हुआ जब पुलिस ने बच्चे के शव का पोस्टमार्टम कराया.

JBT Desk
JBT Desk

Delhi Crime News: देश की राजधानी दिल्ली के एक मदरसे से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक दिन की छुट्टी के लिए तीन बच्चों ने मिलकर एक 5 साल की मासुम की हत्या कर दी. यह दर्दनाक घटना दयालपुर थाना क्षेत्र के तालीम उल कुरान नाम के मदरसे की है. इस वारदात का खुलासा तब हुआ जब शुक्रवार की रात करीब 10 बजे एक महिला ने पुलिस को कॉल करके बताया कि मदरसे में पढ़ने वाले उसके 5 साल के बेटे की तबीयत खराब है और उसे शक है कि मदरसे के अंदर उसके बेटे के साथ कुछ गलत हुआ है.

घटना की खबर मिलते ही दयालपुर थाने की पुलिस मौके पर पहूंची. उस दौरान मदरसे के बाहर लोगों की भीड़ उमड़ी हुई थी. 5 साल के मासूम को अपने गोद में लेकर उसकी मां भी वहीं बैठी थी. बच्चे के गर्दन, पीठ और कमर पर बड़े बड़े फफोले निकले हुए थे. पुलिस ने तुंरत बच्चे को असप्ताल में एडिमिट कराया जहां उसका इलाज के दौरान मौत हो गई. बच्चे की मां ने पहले ही शक की आंशका जताई थी जिसके बाद पुलिस ने बच्चे के शव का पोस्टमार्टम कराया. पोस्टरमार्ट रिपोर्ट देखकर पुलिस भी सकते में आ गई. 

3 नाबालिगों ने 5 साल के बच्चे की ले ली जान

दरअसल,  बच्चे के शव का पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लिखा था कि, बच्चे की मौत बिमारी से नहीं बल्कि अंदरूनी चोट से हुई है. चोट बहुत गंभीर थी जो मारपीट की थी. इसके बाद पुलिस ने फौरन इस मामले में मर्डर केस दर्ज किया और मदरसे में पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी. पुलिस मदरसे के अंदर की तमाम सीसीटीव फूटेज इक्कठे किए फिर पीड़िता बच्चों के दोस्तों और मदरसे के अंदर मौजुद दूसरे छात्रों से भी पुछताछ की. इस दौरान पुलिस को पता चला कि 5 साल के बच्चे की हत्या तीन नाबालिग लड़कों ने की है. इनमें दो की उम्र 11 साल, और एक की 9 साल है. पुलिस ने जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के कानून के तहत इस मामले में कार्रवाई कर रही है.

एक दिन की छु्ट्टी के लिए कर दी हत्या

इस हत्याकांड में सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि इन बच्चों ने मदरसे में एक दिन की छुट्टी कराने के लिए 5 साल की मासुम को पीट-पीटकर मार डाला. पुलिस ने बताया कि बच्चे अपने घर जाना चाहते थे इसलिए उन्होंने 5 साल के बच्चे की हत्या की ताकि मदरसे में छुट्टी हो जाए. जब पुलिस ने पुछा कि इस बच्चे को ही क्यों मारा तो सभी बच्चो ने जवाब दिया कि वो गाली देकर बात करता था. बच्चों ने ये भी कहा कि उन्हें हत्या करने का आइडिया टीवी पर क्राइम शो देखकर दिमाग में आया.

टीवी शो से आया कत्ल का आइडिया

तीनों बच्चो से पुलिस ने पुछा कि उन्हें कत्ल की साजिश कैसे रची कैसे इस बात को छुपाया तो उन्होंने बताया कि उन्होंने टीवी पर एक क्राइम शो देखा था. उन्होंने बताया कि इस शो में कुछ बच्चों ने मदरस से छुट्टी के लिए एक बच्चे का कत्ल कर दिया था. इसी को देखकर कत्ल का आइडिया उनके दिमाग में आया था. फिलहाल इस मदरसे पर ताला लगा दिया है और इसमें पढ़ रहे सबी बच्चो को उनके घर भेज दिया गया है. पुलिस अभी भी इस मामले की जांच कर रही है और इस बात का पता लगा रही है कि क्या मदरसे के मैनेजमेंट को इस घटना की जानकारी थी या फिर जानबूझकर पुलिस से जानकारी छिपाई तो नहीं गई थी.

calender
25 August 2024, 12:34 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!