Delhi: कोविड-19 की जांच के लिए दिल्ली के अस्पतालों में हुई मॉक ड्रिल

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले के बीच कोविड-19 की तैयारियों की जांच के लिए अस्पतालों में मॉर्क ड्रिल की गई।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • दिल्ली के अस्पतालों में शुरू हुई मॉक ड्रिल

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में उछाल के बीच दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में कोविड-19 की तैयारियों की जांच के लिए मॉक ड्रिल की गई। भगवान महावीर अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा कि यह कोविड-19 और इन्फ्लूएंजा के मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए किसी भी घटना से निपटने के लिए बेड, ऑक्सीजन और अन्य स्वास्थ्य संबंधी रसद आवश्यकताओं की उपलब्धता सहित हमारी कोविड तैयारियों का परीक्षण करेगा। डॉक्टर का कहना है कि हाल ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार, बिस्तर के एक सेट के साथ एक अलग कक्ष स्थापित किया गया है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में 325 बिस्तर हैं।

दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भी सुबह मॉक ड्रिल शुरू की गई। अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने कहा कि हम मॉक ड्रिल करा रहे हैं। सभी कोविड तैयारियों के मापदंडों का आकलन किया जा रहा है। हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं कि अस्पताल में सभी रसद उपाय और स्वास्थ्य बुनियादी ढांचा किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है या नहीं। इससे पहले 26 मार्च को भी दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों ने मॉक ड्रिल में हिस्सा लिया था। 

अधिकारियों ने बताया था कि कोविड मामलों की वृद्धि से निपटने के लिए अस्पतालों की तैयारियों का जायजा लेने के लिए एक राष्ट्रव्यापी मॉक ड्रिल 10 और 11 अप्रैल को की जाएगी। जिसमें सार्वजनिक और निजी दोनों सुविधाओं के भाग लेने की उम्मीद है। 

सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल का दौरा किया था। इस दौरान कोरोना से निपटने के लिए किए गए उपायों की समीक्षा की। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में रविवार को संक्रमण के कारण 699 कोविड मामले सामने आए थे। जबकि चार लोगों की मौत हो गई थी। वहीं सोमवार को 26.58 प्रतिशत की सकारात्मकता दर के साथ 484 मामले थे और तीन लोगों की मौत हो गई थी। 

calender
11 April 2023, 08:43 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!