Delhi News: दिल्ली में बारिश बनी जानलेवा! अब तक 7 लोगों की ली जान, पढ़ें पूरी जानकारी

Delhi News: पुलिस ने बताया कि शुरुआती जानकारी के अनुसार, यह घटना डूबने का संदिग्ध मामला लग रहा है. घटना के बारे में जानकारी साझा करते हुए दिल्ली पुलिस ने कहा, "मौके पर पहुंचने पर पता चला कि मेट्रो के पास अंडरपास में लगभग 2.5-3 फीट पानी भर गया था.  फायर ब्रिगेड ने तलाशी अभियान चलाया और दो युवकों के शव बरामद किए. "

JBT Desk
JBT Desk

Delhi News: दिल्ली में शुक्रवार को हुई भीषण बारिश के चलते पानी से भरे गड्ढे से आज( 29 जून) दो बच्चों के शव बरामद किए गए. यह घटना दोपहर 2:30 बजे की है, जब सिरसपुर के पास एक अंडरपास पर दो बच्चे बारिश के पानी में खेलने गए थे.  पुलिस ने बताया कि शुरुआती जानकारी के अनुसार, यह घटना डूबने का संदिग्ध मामला लग रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, घटना के बारे में जानकारी साझा करते हुए दिल्ली पुलिस ने कहा, "मौके पर पहुंचने पर पता चला कि मेट्रो के पास अंडरपास में लगभग 2.5-3 फीट पानी भर गया था.  फायर ब्रिगेड ने तलाशी अभियान चलाया और दो युवकों के शव बरामद किए."

पुलिस के अनुसार, "सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्यवाही चल रही है." कल रात से ही दिल्ली में लगातार बारिश और आंधी चल रही है, जिससे कई इलाकों में भारी जलभराव हो गया है. पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कुल 228.1 मिमी बारिश हुई है, जो जून में राजधानी में दर्ज की गई सबसे अधिक बारिश में से एक है. 

LG वीके सक्सेना ने किया निरीक्षण

इसके मद्देनजर उपराज्यपाल ( एलजी) वीके सक्सेना ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में बाढ़ प्रभावित इलाकों का जमीनी निरीक्षण किया. सक्सेना ने सभी संबंधित एजेंसियों को बाढ़ को रोकने के लिए नालों की सफाई में तेजी लाने का निर्देश दिया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले तीन दिनों में दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना जताई है.

अब तक 7 लोगों की हुई मौत 

दिल्ली में हुई बीते दिन शुक्रवार को भारी बारिश के चलते अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें 8 और 10 साल के दो बच्चे भी शामिल थे. मिली जानकारी के अनुसार, ये दोनों बच्चे खेलते समय पानी में डूब गए जिससे उनकी मौत हो गई. इसके अलावा एक अन्य घटना में एक बुजुर्ग की अंडरपास में बारिश के पानी में डूबने से मौत हो गई.  

तीन मजदूरों की हुई मौत

इस बारिश के चलते वसंत विहार में एक निर्माणाधीन दीवार गिरने से उसके मलबे में फंसकर  तीन मजदूरों की मौत हो गई. रेस्क्यू टीम ने तीनों मजदूरों के के शव बाहर निकाल लिए हैं. इसके अलावा भारी बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा ढहने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि उड़ानों का संचालन निलंबित कर दिया गया. 

calender
29 June 2024, 06:57 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो