18 जुलाई को बूंद-बूंद पानी को तरसेंगे दिल्लीवासी, जल बोर्ड ने दी पानी स्टोर करने की सलाह

तपती गर्मी के बीच पानी की दिक्कत होना बहुत बड़ी सजा है. बता दें कि दिल्लीवासियों को एक बार फिर पानी की किल्लतों का सामना करना होगा. मिली जानकारी के अनुसार रेडिसन ब्ल्यू होटल के नजदीक जलद्वार वाल्व बंद होने की वजह से बृहस्पतिवार यानी 18 जुलाई को दिल्ली के कई क्षेत्रों में 12 घंटे तक के लिए पानी की सप्लाई को रोक दिया जाएगा.

JBT Desk
JBT Desk

18 जुलाई यानी बृहस्पतिवार को राजधानी दिल्ली के कई कॉलोनियों में पानी की कमी रहने वाली है. इस बात की जानकारी दिल्ली जल बोर्ड ने आज यानी मंगलवार को दी है. जल बोर्ड ने कहा कि रेडिसन ब्ल्यू होटल के नजदीक जलद्वार वाल्व बंद होने की वजह से बृहस्पतिवार को दिल्ली के कई इलाकों में लगभग 12 घंटे तक के लिए पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी. जिसको देखते हुए पानी स्टोर करने की सलाह दी जा रही है.  

गुरुवार को इन इलाकों में होगी पानी की दिक्कत 

दिल्ली जल बोर्ड का कहना है कि सुबह 9 बजे से रात के 9 बजे तक जीएच-1 मिलनसर अपार्टमेंट जीएच-1 अर्चनाके साथ डबल ट्विन वाटर टैंक के पास आरबीआई कॉलोनी, जी ब्लॉक पुष्कर एन्क्लेव, स्टेट बैंक नगर आउटर रिंग रोड, जीएच-4 डीडीए फ्लैट्स, मीरा बाग जेजेसी पश्चिम विहार, मीरा बाग बी- ब्लॉक, जीएच-5 और 7 से जीएच-14 में पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी.

इसके अलावा सुंदर विहार, अंबिका विहार, भेरा एन्क्लेव, पीरागढ़ी, ज्वालापुरी, मियांवाली नगर, गुरु हरकिशन नगर, सैयद नांगलोई गांव के आसपास के क्षेत्रों में भी पानी की आपूर्ति प्रभावित रहने वाली है. मिली जानकारी के मुताबिक रेडिसन ब्ल्यू होटल के नजदीक 600 मिमी व्यास वाले जलद्वार वाल्व के बंद होने की वजह से स्थानीय लोगों को जल की समस्या से जूझना पड़ सकता है.

लोगों को मिली पानी स्टोर करने की सलाह

दिल्ली जल बोर्ड का कहना है कि बृहस्पतिवार यानी 18 जुलाई को इन कॉलोनियों और इलाकों में पानी नहीं आने वाला है.  इसलिए दिल्लीवासियों को सलाह दी जाती है कि पर्याप्त मात्रा में पानी को किसी बर्तन में स्टोर करके रख लें. जिससे कि पानी से होने वाली दिक्कतों से बचा जा सके. 

calender
16 July 2024, 09:59 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!