Delhi Liquor Policy: ईडी के सामने पेश नहीं होंगे सीएम केजरीवाल, कहा- समन का नोटिस अवैध और राजनीति से प्रेरित

प्रवर्तन निदेशालय की ओर नोटिस मिलने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और साप के प्रमुख अखिलेश यादव ने इसकी आलोचना की है.

Sachin
Sachin

Delhi Liquor Policy: दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समन भेजकर आज पूछताछ के लिए बुलाया था. लेकिन सीएम केजरीवाल ने पेश होने से पहले ईडी को जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि ईडी की तरफ से भेजा गया समन राजनीति से प्रेरित होने के साथ अवैध भी है. नोटिस इसलिए भेजा गया है, ताकि मैं चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए न जा सकूं. ईडी को इस अवैध नोटिस को तत्काल प्रभाव से वापस लेना चाहिए. 

विपक्षी पार्टी के नेताओं ने की आलोचना 

प्रवर्तन निदेशालय की ओर नोटिस मिलने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और साप के प्रमुख अखिलेश यादव ने इसकी भर्त्सना आलोचना की है. इस पर भाजपा ने पलटवार किया है. वहीं, आम आदमी पार्टी ने आशंका जताई है कि आज ईडी की पूछताछ के बाद अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी हो सकती है. 

आप बोली- केजरीवाल हो सकते हैं गिरफ्तार 

बता दें कि शराब नीति मामले में आप राज्यसभा सांसद संजय सिंह और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पहले से ही न्यायिक हिरासत में हैं. अब लोगों में चर्चा चल रही है कि कहीं इस बार आम आदमी पार्टी के संयोजक का नाम इस लिस्ट में न आ जाए और उनकी गिरफ्तारी के बाद दिल्ली की जिम्मेदारी कौन संभालेगा? 

इससे पहले दिल्ली सीएम से 56 सवाल पूछे गए थे 

अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 30 अक्टूबर को नोटिस जारी करके  2 नवंबर को हाजिर होने के बोला है. धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत जांच एजेंसी ने समन भेजा है. इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने 16 अप्रैल को बुलाकर केजरीवाल से 9 घंटे तक पूछताछ की थी और इस दौरान 56 सवाल पूछे गए थे. 

calender
02 November 2023, 06:20 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!