जेल में कितना कम हुआ केजरीवाल का वजन? रिपोर्ट से AAP के दावे की खुली पोल

Arvind Kejriwal: 1 अप्रैल से 9 मई तक जब केजरीवाल जेल में थे, इस दौरान लगातार केजरीवाल के वजन कम होने की खबरें सामने आई थीं. आप ने दावा किया कि जेल में रहने के दौरान केजरीवाल का लगभग 7 किलो वजन कम हुआ है.

JBT Desk
JBT Desk

Arvind Kejriwal: आम आदमी पार्टी ने दावा किया था कि केजरीवाल का वजन 7 किलो कम हुआ है, जेल के दौरान और ये किसी बड़ी बीमारी का इशारा कर सकता है इसलिए सुप्रीम कोर्ट से राहत की मांग की थी. अब तिहाड़ से अरविंद केजरीवाल के वजन के फैक्ट्स सामने आए है. केजरीवाल 1 अप्रैल से 9 मई तक जब केजरीवाल जेल में रहे, 1 अप्रैल को 65 किलो वजन था, 29 अप्रैल को 66 किलो वजन हुआ वहीं 9 मई को ये कम होकर 64 किलो हो गया. 

एक किलो कम हुआ वजन 

जेल में रहने के दौरान केजरीवाल की तबीयत को लेकर रोज नए अपडेट सामने आते थे. आप लगातार उनके स्वास्थय की जानकारी सीझा कर रही थी. इसी दौरान आप ने दावा किया कि जेल में रहने के दौरान केजरीवाल का वजन 7 किलो कम हो गया है. उनका लगातार वजन कम होना किसी बड़ी बीमारी की तरफ इशारा कर रहा है. हाल ही में उनके वजन से जुड़ी एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसके मुताबिक, जेल में केजरीवाल का वजन सिर्फ एक किलो कम हुआ है. 

Arvind Kejriwal
 

तिहाड़ जेल की जो रिपोर्ट सामने आई है उसके मुताबिक, अरविंद केजरीवाल के वजन के फैक्ट्स आए हैं. केजरीवाल 1 अप्रैल से 9 मई तक जब केजरीवाल जेल में रहे, 1 अप्रैल को 65 किलो वजन था, 29 अप्रैल को 66 किलो वजन हुआ वहीं 9 मई को ये कम होकर 64 किलो हो गया. इस रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान केजरीवाल का वजन सिर्फ 1 किलो ग्राम ही कम हुआ है. 

केजरीवाल ने आज फिर कहा 6 किलो कम हुआ वजन 

आज केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने फिर से कम हुए वजन पर कहा कि ''मैं 50 दिनों तक जेल में था और इन 50 दिनों में मेरा वजन 6 किलो कम हो गया. जब मैं जेल गया तो मेरा वजन 70 किलो था, आज 64 किलो है. जेल से छूटने के बाद भी मेरा वजन नहीं बढ़ रहा है. डॉक्टर कह रहे हैं कि शरीर में कोई बड़ी बीमारी हो सकती है, कई टेस्ट कराने पड़ सकते हैं. यूरीन में कीटोन का स्तर बहुत अधिक हो गया है.'' 

सीएम केजरीवाल ने सरेंडर करने को लेकर कहा, ''परसो मैं सरेंडर करूंगा. उसके लिए घर से दोपहर 3 बजे निकलूंगा.''

calender
31 May 2024, 12:55 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो