छठे चरण के चुनाव के दिन, दिल्लीवासी घर से निकलने से पहले जान लें मेट्रो की टाइमिंग

Election 2024: DMRC ने अपने पोस्ट के माध्यम से बताया कि लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के दिन मेट्रो में का सही समय क्या होगा, जान लें जरूरी बातें.

JBT Desk
JBT Desk

Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण का चुनाव 25 मई को होने वाला है. जिसका मतदान आठ राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों की 58 लोकसभा सीटों पर किया जाएगा. वहीं उम्मीदवारों की कुल संख्या 889 है. जहां हरियाणा में 223 और जम्मू-कश्मीर में सबसे कम 20 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं.

जबकि सभी लोकसभा क्षेत्रों में मतदान का समय सुबह 7 बजे शाम के 6 बजे तक का बताया जा रहा है. मगर कुछ स्थानों पर मतदान का समय बदल दिया गया है. इसी बीच दिल्ली मेट्रो ने चुनाव के दिन की अपनी कुछ गाइडलाइन सोशल मीडिया पर साझा की है.

दिल्ली मेट्रो की गाइडलाइन

Delhi Metro Rail Corporation (DMRC) ने अपने सोशल मीडिया अकांउंट पर उस दिन की गाइडलाइन को साझा करते हुए लिखा कि "25 मई को दिल्ली में लोकसभा चुनाव के दिन, सभी लाइनों पर दिल्ली मेट्रो ट्रेन सेवाएं सुबह 04:00 बजे से शुरू होंगी ताकि चुनाव ड्यूटी के लिए तैनात कर्मचारी सुविधा का लाभ उठा सकें। सभी लाइनों पर ट्रेनें सुबह 06:00 बजे तक 30 मिनट के अंतराल पर चलेंगी। सुबह 6:00 बजे के बाद पूरे दिन सामान्य मेट्रो ट्रेन सेवाएं चलेंगी." 

छठे चरण इन राज्यों में होगा चुनाव 

लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण में चुनावी प्रक्रिया जिन 8 राज्यों में पूरी की जाएगी उसमें राजधानी दिल्ली की 7 सीट, जम्मू-कश्मीर की एक सीट, उत्तर प्रदेश की 14 सीट, बिहार की 8 सीट, हरियाणा की 10 सीट, पश्चिम बंगाल 8 सीट, झारखंड की 4, ओडिशा की 6 सीट मौजूद है. बता दें कि जम्मू कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर बीते तीसरे चरण में मतदान होना था मगर अब छठे चरण में वोटिंग की जाएगी. 

calender
22 May 2024, 07:17 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!