PM Of India: पीएम मोदी के शपथ ग्रहण की तारीख में हुआ बदलाव, 9 जून को हो सकता है कार्यक्रम

PM Of India: पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के नतीजों का एलान होने के बाद अपने पद से बीते दिन इस्तीफा दे दिया था, इसके बाद खबर मिल रही थी कि शपथ ग्रहण आने वाले 8 जून होगा, मगर अब नई तारीख सामने आ चुकी है.

JBT Desk
JBT Desk

PM Of India: लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम आने के बाद नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम बनने जा रहे हैं. पहले जानकारी मिल रही थी कि आने वाले 8 जून यानी शनिवार को शपथ ग्रहण समारोह होगा. मगर अब खबर मिल रही है कि उनके शपथ ग्रहण की तारीख को एक दिन आगे यानी 9 जून को कर दिया गया है. हालंकि इस बात की पुष्टि बीजेपी पार्टी की तरफ से नहीं की गई है. 

पीएम के शपथ की तारीख में हुआ बदलाव

इंडिया टुडे ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि नरेंद्र मोदी 8 जून के बजाए 9 जून को शपथ ग्रहण करेंगे. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) लोकसभा चुनाव 2024 में 240 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है. मगर पार्टी अधिक बहुमत हासिल करने में पीछे रही. साल 2019 के चुनाव में अधिक सीटें आई थी, जबकि इस बार पार्टी को 63 सीटों का नुकसान झेलना पड़ा है. वहीं बीते मंगलवार यानी 4 जून के आए नतीजों में एनडीए (NDA) को कुल 293 सीटें मिली थीं. 

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति को सौंपा था इस्तीफा

नरेंद्र मोदी अपने पीएम पद का इस्तीफा बीते दिन यानी बुधवार को राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू को सौंप चुके हैं. राष्ट्रपति ने उनका इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया है. 

शपथ ग्रहण में शामिल होंगे ये मेहमान 

एनडीए (NDA) के चुनाव जीतने के बाद देश-विदेश से मोदी को बधाइयां दी जा रही हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, श्रीलंका के राष्ट्रपति रनिल विक्रमसिंघे, नेपाल के पीएम पुशिप कमल दहन, भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्येल वांगचुक आने वाले हैं. इसके अलावा मॉरिशिस की पीएम को भी शपथ समारोह में आने का न्योता भेज दिया गया है.  

calender
06 June 2024, 02:33 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!