हादसे के बाद जागे उड्डयन मंत्री, बोले कैब ड्राइवर की मौत पर अफसोस, मांगी सभी एयरपोर्ट की रिपोर्ट

Delhi Airport: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 पर छत गिरने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, कि 'देश भर के सभी हवाई अड्डों का प्रारंभिक निरीक्षण किया जाएगा. बीते दिन बारिश के बाद एयरपोर्ट की छत गिरने की वजह से 45 साल के एक कैब ड्राइवर की जान चली गई और आठ अन्य घायल हो गए. इसके बाद मुआवजे का ऐलान भी किया गया है.

JBT Desk
JBT Desk

Delhi Airport: दिल्ली में गर्मी से राहत के लिए आई बारिश कहीं पर आफत बनकर बरसी. कई जगह पर जाम लगने के साथ कई इलाकों में पानी भर गया है. इस बीच खबर सामने आई दिल्ली हवाईअड्डे के टर्मिनल 1 पर एक छत गिर गई, जिसमें कई गाड़ियां बुरी तरह से उके नीचे दब गईं. इस हादसे में एक कैब ड्राइवर की भी मौत हो गई. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने इसपर जांच के आदेश के साथ साथ सभी हवाई अड्डों का प्रारंभिक निरीक्षण के भी आदेश दिए हैं. 

नायडू ने हादसे पर कहा कि मंत्रालय ने इस हादसे के अलावा 2-5 दिनों के अंदर सभी हवाईअड्डों से रिपोर्ट मांगी है. ये कदम इसलिए उठाया गया है कि आने वाले समय में इस तरह के किसी भी हादसे को होने से रोका जाए.  

'हम देख रहे हैं आगे से ऐसे हादसे ना हों'

उन्होंने कहा कि "चूंकि हम नहीं चाहते कि ऐसी घटनाएं दोबारा हों, इसलिए हम सभी हवाई अड्डों पर संरचनात्मक प्रारंभिक निरीक्षण सुनिश्चित करेंगे. हमने 2-5 दिनों के भीतर देश भर के सभी हवाई अड्डों से रिपोर्ट मांगी है, जिसके बाद हम देखेंगे कि क्या होगा."  मीडिया से बात करते हुए नायडू ने कहा, भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक उपाय किए जाने की जरूरत है.''

हादसे में जिस कैब ड्राइवर की मौक हुए उनके प्रति मंत्री जी ने संवेदना व्यक्त की और कहा, "दिल्ली हवाई अड्डे पर हुई घटना बहुत दुखद है और मैं उस व्यक्ति के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं जिसने अपनी जान गंवा दी. इस घटना में कुछ लोग घायल भी हुए हैं, अस्पताल ले जाया गया है और उनका इलाज चल रहा है.''

यात्रियों को मिलेगा रिफंड 

इसके अलावा उन्होंने बताया कि घटना में प्रभावित यात्रियों के लिए रिफंड या वैकल्पिक उड़ानें सुनिश्चित करने के लिए एक वॉर रूम का गठन किया गया है. उन्होंने उन लोगों को सात दिनों के भीतर रिफंड या वैकल्पिक उड़ान की भी गारंटी दी, जिनकी उड़ानें रद्द हो गई थीं. 

उन्होंने हादसे वाली जगह का अपडेट देते हिए कहा कि "फिलहाल, टर्मिनल-1 को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है और खाली करा लिया गया है. सभी उड़ानों की आवाजाही को टर्मिनल 2 और टर्मिनल 3 पर ट्रांसफर कर दिया गया है. 7 दिन के अंदर लोगों लोगों को उनके टिकट का पैसा मिल जाएगा.''

कब हुआ हादसा?

बीते दिन हर जगह दिल्ली में एयरपोर्ट हादसे का मामला सुर्खियों में रहा. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरपु ने ट्वीट किया, "मैं व्यक्तिगत रूप से T1 दिल्ली हवाई अड्डे पर छत गिरने की घटना पर नजर रख रहा हूं. फर्स्ट रिस्पॉन्डर टीम घटना स्थल पर काम कर रही है. साथ ही एयरलाइंस को भी घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है. सभी प्रभावित यात्रियों को सहायता दी गई है.'' इस हादसे में 1 व्यक्ति की मौत हो गई थी. 

calender
29 June 2024, 09:32 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो