भीगने को हो जाएं तैयार, दिल्ली में बरसने वाले हैं बदरा, जानिए आज का मौसम का हाल

Weather Today: चिपचिपी मौसम और उमस वाली गर्मी से दिल्ली वालों का जीना मुहाल हो गया है. उमस वाली गर्मी के कारण लोगों के स्किन चिपचिपे हो रहे हैं. इस बीच मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. ताजा अपडेट के मुताबिक, इस सप्ताह से दिल्ली में बारिश का दौर शुरू हो जाएगा.

JBT Desk
JBT Desk

Weather Today: आज दिन की शुरुआत ठंडी हवाओं के साथ हुई है. हालांकि, सुबह 9 बजे के बाद राजधानी में उमस वाली गर्मी के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.  दिल्ली वाले बारिश की आस लगाए बैठे हैं. इस बीच मौसम विभाग ने पूरे सप्ताह के मौसम का अपडेट दिया है. मौसम विभाग के ताजा रिपोर्ट के मुताबिक इस हफ्ते दिल्ली में बारिश का अनुमान है. इस दौरान तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

रविवार को अधिकतम तापमान में सामान्य दो डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया है. वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य रहा है. मौसम विभाग ने आज यानी सोमवार के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे. इससे अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है.

आज कैसा रहेगा मौसम

रविवार को सुबह से तेज धूप निकलने के बाद लोगों को गर्मी से झेलना पड़ा. लोगों को गर्मी व उमस से कोई राहत नहीं मिल पा रही है. हालांकि, आज यानी सोमवार के लिए मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. इस दौरान अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है

दिल्ली में AQI 192.0 है

दिल्ली में वायु प्रदूषण को लेकर कम संवेदनशील लोगों में से भी कुछ को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. AQI लेवल जितना अधिक होगा वायु प्रदूषण का लेवल उतना ही ज्यादा होगा. वायु प्रदूषण बढ़ने से स्वास्थ्य संबंधी चिंता उतनी ही ज्यादा होगी. बता दें कि, जब 300 से ज्यादा AQI बढ़ जाता है तो वो हेल्थ के लिए खतरनाक हो जाता है.  

आने वाले दिनों में मौसम का हाल 

आने वाले दिनों में मौसम के हाल के बारे में बात करें तो दिल्ली में इस हफ्ते में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है. इस दौरान तापमान में बी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. ऐसे में कहीं जाने की प्लानिंग करने से पहले एक बार मौसम की जानकारी जरूर लें.

calender
15 July 2024, 06:42 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!