‘जो होगा, वहीं का होगा’ अमेठी सीट को लेकर क्या बोल गए मल्लिकार्जुन खड़गे?

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में अमेठी और रायबरेली सीट पर अभी तक उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है. जबकि नामांकन की आखिरी तारीख 3 मई है.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 की कई सीटों पर मतदान हो चुका है. वहीं उत्तरप्रदेश की रायबरेली और अमेठी सीट को लेकर हर दिन कुछ नई बात कही जाती है. बता दें कि लोकसभा सीट पर नामांकन की आखिरी तारीख 3 मई है. अमेठी सीट से बीजेपी की तरफ से स्मृति ईरानी चुनावी मैदान में हैं. मगर कांग्रेस की तरफ से अभी चेहरे का ऐलान नहीं किया गया है.

दरअसल अब तक किसी चेहरे का ऐलान न होने की वजह से विपक्षियों को लग रहा है कि पार्टी कोई नई रणनीति बनाने में लगी है. अमेठी और रायबरेली कांग्रेस की परंपरागत सीट कही जाती है. वहीं इन दोनों सीटों पर कांग्रेस पार्टी अपने किस चेहरे को चुनावी मैदान में उतारने वाली है ये देखने वाली बात होगी. जानकारी मिल रही है कि    इस बात का खुलासा कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे करने वाले हैं.

खरगे जो भी आदेश देंगे, उसका पालन किया जाएगा- राहुल गांधी

अमेठी सीट से चुनाव लड़ने को लेकर कई बार राहुल गांधी बोल चुके हैं कि "कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे जो भी आदेश देंगे, उसका पालन किया जाएगा." इसके बाद से सारा निर्णय खड़गे के हाथ में है, जबकि दूसरे तरफ मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने बयान में अमेठी सीट को लेकर कहा कि ’जो होंगे, वहीं के होंगे.’ इसके बाद खड़गे ने रायबरेली सीट को लेकर कहा कि "मैं किसी भी हाल में वहां से चुनाव नहीं लड़ने वाला हूं."

मल्लिकार्जुन खरगे के इस तरह के बयान से कुछ भी साफ नहीं हो पा रहा है कि आखिर कांग्रेस पार्टी करना क्या चाहती है. दरअसल पिछले चुनाव में बीजेपी की स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को अमेठी सीट से हरा दिया था. कई लोग अंदाजा लगा रहे है कि यहीं एक कारण है जो कांग्रेस इस बार अमेठी में अपने उम्मीदवार की घोषणा करने में देरी कर रही है.

calender
01 May 2024, 03:23 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!