शैतान बंदर संसद के अंदर! पहले घुसा पानी, अब मंकी अटैक; VIDEO आया सामने

Monkey Lok Sabha Chamber MP Lobby: देश की राजधानी दिल्ली में स्थित नए संसद भवन से आज एक अनोखा वीडियो सामने आया. यहां एक बंदर घुस आया. संसद के अंदर बंदर एमपी लॉबी में घुस आया और वहां आराम से घूमता दिखा. हालांकि बंदर ने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया लेकिन खबर जरुर दे गया. सूत्रों का कहना है कि पुरानी इमारत में बंदरों का दिखना आम बात थी, लेकिन शुक्रवार को नई इमारत में इस तरह की पहली घटना है.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

Monkey Lok Sabha Chamber MP Lobby: 1200 करोड़ की लागत से संसद की नई बिल्डिंग बनाई गई. इसके उद्दघाटन को अभी एक साल भी नहीं हुए की इसकी बनावट और सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं. दरअसल हाल ही में बारिश के पानी से यहां लीकेज होने और छत से पानी टपकने की खबरें सामने आई थी. इस घटना के बाद नई संसद को लेकर कई तरह के सवाल उठाए गए थे. अब एक फिर ऐसी ही हैरान करने वाली घटना सामने आई है. जिसके बाद संसद की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए जा रहे है. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यस्था वाले देश की संसद में एक शैतान बंद घुस गया. वह बहुत ही अराम से संसद भवन में टहलता हुआ नजर आया.  वहीं, इस घटना पर अब लोकसभा सचिवालय पर सवाल उठने लगा है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. अब तक इस पर 4 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. 

शैतान बंदर दिखा संसद के अंदर

इसमें आप देख सकते हैं कि शैतान बंदर बड़े आराम से लॉबी की एक कुर्सी पर आराम फरमाता नजर आ रहा है. इस वीडियो पर लेग तरह तरह के कमेंट भी कर रहे हैं. कई लोग तो संसद की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी सवाल खड़े कर रहे हैं. हाल ही में हुए छत टपकने की घटना को लेकर लोकसभा सचिवालय ने बयान जारी किया है. लोकसभा सचिवालय ने संसद भवन की छत टपकने की खबरों को निराधार बताते हुए कहा है कि कोई छत लीक नहीं हुई है, ना ही संसद भवन में कोई जलभराव हुआ है.

लोकसभा सचिवालय ने जारी किया बयान

लोकसभा सचिवालय ने पूरे मामले को लेकर बयान जारी कर कहा कि ग्रीन पार्लियामेंट की संकल्पना के अनुसरण में लॉबी सहित भवन के कई हिस्सों में ग्लास डोमस लगाए गए हैं, ताकि संसद के दैनिक कामकाज में प्रचुर प्राकृतिक रोशनी का उपयोग किया जा सके. बुधवार को भारी बारिश के दौरान, बिल्डिंग की लॉबी के ऊपर ग्लास डोमस को फिक्स करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एडहेसिव थोड़ा हट गया, जिससे लॉबी में पानी का मामूली रिसाव हो गया. हालांकि, समस्या का समय पर पता चल गया और तुरंत आवश्यक उपाय किए गए. इसके बाद पानी का कोई और रिसाव नहीं देखा गया. इसी तरह मकर द्वार के सामने जमा पानी भी तेजी से ड्रेनेज सिस्टम के द्वारा निकल गया.

calender
03 August 2024, 01:30 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!