'निर्भया' के लिए हिंसा! उग्र हुआ कोलकाता का आंदोलन, आरजी कर मेडिकल कॉलेज में तोड़फोड़

Doctor Murder Rape Case: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में महिला डॉक्टर के रेप और मर्डर के विरोध में चल रहा आंदोलन तेज हो गया है. बीती रात गुस्साई भीड़ ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज में धावा बोल दिया. बुधवार रात बड़े पैमाने पर प्रदर्शनकारी अस्पताल के भीतर घुस गए. यहां उन्होंने जमकर तोड़फोड़ की. इसके साथ ही पुलिस के साथ धक्का मुक्की की बात सामने आ रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Doctor Murder Rape Case: कोलकाता में महिला डॉक्टर के रेप और हत्या का मामला देश में तूल पकड़ चुका है. इसकी जांच CBI के हवाले कर दी गई है. इसके बाद भी देशभर में प्रदर्शन चल रहे हैं. कोलकाता की हर सड़क पर प्रदर्शन हो रहे हैं. लोग अपने-अपने तरीके से विरोध जता रहे हैं और अपनी मांग रख रहे हैं. इस बीच कई स्थानों पर आंदोलन उग्र हो रहा है. बुधवार रात को आरजी कर मेडिकल कॉलेज के बाहर प्रदर्शन में शामिल लोग मेडिकल कॉलेज में दाखिल हो गए और जमकर तोड़फोड़ की. बेकाबू हालातों को देखते हुए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले भी दागे गए.

बुधवार रात भी बंगाल में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हो रहे थे. इसी बीच आरजी कर अस्पताल में सैकड़ों की संख्या में लोग घुस गए. उन्होंने जमकर तोड़फोड़ की और पुलिस के साथ धक्का-मुक्की की. डॉक्टरों को पीटा भी पीटा गया और इमरजेंसी वार्ड में तोड़फोड़ हुई. बेकाबू होते हालात के कारण पुलिस ने लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले भी दागे गए.

कुछ लोग हुए घायल

मेडिकल कॉलेज में हालात बेकाबू होने पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. इमरजेंसी वार्ड के सामने पुलिस पिकेट लगा दी गई है. अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों ने हालात को बेहद असमान्य बताया है. भीड़ ने पुलिस की गाड़ियां भी पलट दी है. लाठीचार्ज में दो महिलाएं घायल हुई हैं. पुलिस के इस एक्शन के बाद भीड़ और उग्र हो गई है. हालांकि, पुलिस ने इस पर काफी हद तक कंट्रोल कर लिया है.

पुलिस आयुक्त ने मीडिया को निशाने पर लिया

कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने कहा कि जो कुछ भी हुआ है. वह गलत मीडिया अभियान के कारण हुआ है. कोलकाता पुलिस ने इस मामले में सब कुछ किया है. हमने परिवार को संतुष्ट करने की कोशिश की है, लेकिन अफ़वाहें फैलाई जा रही हैं. हमने कुछ भी गलत नहीं किया है. दुर्भावनापूर्ण मीडिया अभियान के कारण कोलकाता पुलिस ने लोगों का विश्वास खो दिया है.

CBI के जाने के बाद हिंसा

हिंसा उस समय हुई जब मेडिकल कॉलेज से CBI की टीम जा चुकी थी. आशंका जताई जा रही है कि भीड़े के तोड़फोड़ से सबूतों पर भी असर पड़ा है. हालांकि, इसे लेकर अभी कोई पुष्टि नहीं की गई है. अभी भी अलग-अलग शिक्षण संस्थानों के साथ ही पूरे शहर में प्रदर्शन जारी है.

calender
15 August 2024, 06:35 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!