एकनाथ शिंदे ने बता ही दिया क्यों नहीं आए 400 पार? फडणवीस ने भी रख दी राय

Eknath Shinde Devendra Fadnavis: लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद भी इसकी चर्चा हो रही है. महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में यहां सियासी चर्चाएं कुछ ज्यादा ही हो रही है. विपक्ष BJP के 400 पार वाले नारे पर लगातार निशाना साध रहा है. वहीं NDA नेता भी रह-रह कर इस पर बयान देते रहते है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी CM देवेंद्र फडनवीस के बयान की चर्चा हो रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Eknath Shinde Devendra Fadnavis: लोकसभा चुनाव खत्म हुए एक महीने से ज्यादा समय बीत गया है. हालांकि, इसमें आए जनता के फैसले की चर्चा अभी भी चल रही है. विपक्ष BJP के 400 पार वाले नारे को निशाने पर ले रहा है. वहीं बीच-बीच में NDA के नेताओं के बयान भी सामने आ जाते हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का एक बयान आया है. इसमें वो बता रहे हैं की लोकसभा चुनाव 2024 में हम 400 पार क्यों नहीं कर पाए. वहीं डिप्टी CM देवेंद्र फडनवीस ने भी इसे लेकर एक बयान दिया है.

बता दें महाराष्ट्र में 48 सीटें हैं. इसमें से एनडीए लोकसभा चुनावों में केवल 17 सीटें मिली है. वहीं कांग्रेस, राकांपा (शरदचंद्र पवार) और शिवसेना (यूबीटी) के एमवीए को 30 सीटों पर जीत मिली है.सांगली के निर्दलीय विजेता विशाल प्रकाशबापू पाटिल भी कांग्रेस नेता हैं. ऐसे में NDA के नारे पर महाराष्ट्र में सवाल ज्यादा उठ रहे हैं.

क्यों नहीं हुए 400 पार?

महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे ने कहा कि हमारे मतदाता यह मानकर मतदान के दौरान छुट्टियों पर चले गए कि NDA आसानी से 400 से अधिक सीटें जीत लेगी. हार हमें भविष्य में अच्छी राजनीतिक दृष्टिकोण अपनाने की आवश्यकता बता रही है. शिंदे ने दावा किया कि विपक्षी मतदाताओं ने अपने नेता के लिए लगन से वोट किया है. उन्होंने 80 फीसदी अपने मताधिकार का प्रयोग किया. हमारे वाले 60 फीसदी भी वोट करने आते तो हम 40 सीट जीत जाते. वहीं देश में भी ऐसा होता तो हम 400 के पास हो जाते.

देवेंद्र फडणवीस ने भी बताया कारण

इस विषय पर देवेंद्र फडणवीस का भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि एमवीए को एनडीए की तुलना में सिर्फ दो लाख अधिक वोट मिले. हालांकि, उन्होंने 30 सीटों पर जीत हासिल की. वो लगातार मीडिया में आकर झूठ बोल रहे थे. हमें लगा की हमारे वोटर पर इसका असर नहीं होगा. लेकिन, यह हुआ नहीं. उन्होंने एनडीए सहयोगियों के खिलाफ बयान देने वाले कुछ पार्टी नेताओं पर भी तंज कसा और इन सभी चीजों का प्रदर्शन का कारण माना.

calender
07 July 2024, 03:01 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो