जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 जवान शहीद, 2 घायल

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया, जबकि किश्तवाड़ में एक अन्य मुठभेड़ में चार जवान घायल हो गए. सुरक्षा बलों ने आज एक्स पर एक पोस्ट में यह बात कही. किश्तवाड़ के चटरू में सुरक्षा बलों द्वारा इलाके में अभियान शुरू करने के बाद गोलीबारी शुरू हुई. व्हाइट नाइट कोर ने कहा कि भीषण गोलीबारी में चार जवान घायल हो गए. भुठभेड़ अभी भी जारी है. सूत्रों ने कहा कि किश्तवाड़ में मुठभेड़ में शामिल आतंकवादी जुलाई में डोडा में पूर्व में हुई एक अन्य मुठभेड़ में शामिल थे.

JBT Desk
JBT Desk

Kishtwar Encounter: जम्मू क्षेत्र के किश्तवाड़ में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. इसमें दो जवान शहीद हो गये हैं. दो जवान भी घायल हैं. यह जानकारी किश्तवाड़ के चतरू हॉस्पिटल के डॉ. अशरफ गिरी ने दी है. बताया जा रहा है कि सुरक्षा घेरे में दो से तीन आतंकी फंसे हुए हैं. दोनों तरफ से भारी गोलाबारी जारी है. इस ऑपरेशन को भारतीय सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों की संयुक्त टीम अंजाम दे रही है. जम्मू क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में सुरक्षा बलों की टीमें आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही हैं. खासतौर पर पहाड़ों और घने जंगलों में आतंकियों की तलाश की जा रही है.

इसी क्रम में सुरक्षा बलों को किश्तवाड़ के दुगरा जंगल में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली. इस पर भारतीय सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों की संयुक्त टीम ने कार्रवाई शुरू की. इसी बीच घेरा सख्त होता देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. मुकाबला वार-पलटवार से शुरू हो गया है.

कठुआ में जैश-ए-मोहम्मद के दो टॉप कमांडर ढेर

इससे पहले बुधवार को कठुआ जिले के खंडारा इलाके में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था. ये दोनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर थे. उनके पास से एम-4 और एके सीरीज की राइफलें, गोला-बारूद और खाने का सामान बरामद हुआ है. इस संवेदनशील इलाके में आतंकियों को मार गिराना सुरक्षा बलों के लिए बड़ी कामयाबी है.

आतंकियों के पास से घातक हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी आरआर स्वैन ने जैश-ए-मोहम्मद के दो शीर्ष कमांडरों को मारने के लिए सुरक्षा बलों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि जवानों ने दो विदेशी आतंकियों को सफलतापूर्वक मार गिराया. आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. इसमें एनवीडी और दूरबीन से लैस एम-सीरीज़ राइफलें भी हैं.

कुपवाड़ा से हथियार और गोला-बारूद बरामद

बुधवार को सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा में एलओसी के पास केर्न सेक्टर से हथियारों और गोला-बारूद का जखीरा बरामद किया. भारतीय सेना की चिनार कोर ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने केरन सेक्टर में संयुक्त ऑपरेशन चलाया. इलाके की तलाशी के दौरान भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई. इसमें एके 47 कारतूस, हथगोले, आईईडी बनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री और अन्य सामान शामिल हैं.

calender
13 September 2024, 10:07 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!