पटाखे बैन होने पर भी CM केजरीवाल की रिहाई पर हुई आतिशबाजी, दर्ज हुई FIR

Arvind Kejriwal Bail: दिल्ली के कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीते दिन शुक्रवार को तिहाड़ जेल से जमानत मिल गई है. इस बीच उनकी रिहाई की खुशी में आम आदमी पार्टी के समर्थकों ने जमकर ढोल-नगाड़े बजाए और पटाखे फोड़े और आतिशबाजी भी की. इस आतिशबाजी को लेकर आप समर्थकों पर दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है.

JBT Desk
JBT Desk

Arvind Kejriwal Bail: दिल्ली के कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीते दिन शुक्रवार (13 सितंबर) को ईडी के बाद सीबीआई मामले में भी जमानत मिल गई है. शुक्रवार की शाम करीब 6 बजे तिहाड़ जेल के गेट नंबर 3 से बाहर आए. इस दौरान उनके स्वागत के लिए आप कार्यकर्ता मौजूद थे. जैसे ही जेल का फाटक खुला और केजरीवाल बाहर निकले आप कार्यकर्ता नारा लगाने लगे. नारा है- जेल का ताला टूट गया, अरविंद केजरीवाल छूट गया. इस बीच सीएम की उनकी रिहाई की खुशी में आम आदमी पार्टी के समर्थकों ने जमकर ढोल-नगाड़े बजाए और पटाखे फोड़े और आतिशबाजी भी की.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस आतिशबाजी ने दिल्ली सरकार को सवालों के घेरे में खड़े करके रख दिया क्योंकि हाल ही में दिल्ली सरकार ने पटाखों पर बैन लगाने का आदेश जारी किया था. इसके चलते अब केजरीवाल की रिहाई पर आतिशबाजी करने वाले आप समर्थकों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है.

 पटाखों पर लगाया गया था बैन

इस आतिशबाजी को लेकर बीजेपी ने दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय पर निशाना साधा है.  बीजेपी ने सवाल किए हैं कि अगर उनमें हिम्मत है तो दिवाली पर राष्ट्रीय राजधानी में पटाखे फोड़ने पर बैन हटाया जाए.  बता दें कि 4 दिन पहले दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने राजधानी में पटाखे फोड़ने पर बैन लगा लगाया था.

दिल्ली BJP ने भी खड़े किए सवाल

दरअसल, अरविंद केजरीवाल की जेल से रिहाई के बाद आतिशबाजी को लेकर दिल्ली बीजेपी मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर ने कहा, 'तीन दिन पहले मंत्री गोपाल राय ने पटाखे फोड़ने पर बैन लगाया था.  ये पटाखे खास हैं शायद उनमें से ऑक्सीजन नाइट्रोजन निकल रहे हैं.

बीजेपी मीडिया प्रभारी प्रवीण शंकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'दिवाली पटाखों को दिल्ली के प्रदूषण का दोषी बता कर प्रतिबंध लगाने वाले गोपाल राय बताएं. यह अरविंद केजरीवाल के चेले चपाटे पटाखे कहां से ला कर चला रहे हैं? क्या आम आदमी पार्टी के पटाखों से प्रदूषण नहीं होता. वहीं इसको लेकर फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेड्स एसोसिएशन के चेयरमैन परमजीत सिंह पम्मा ने कड़ी आलोचना की और कहा कि हम लोग अपने त्योहार पर पटाखे नहीं चला सकते.'

AAP ने दिया जवाब

बीजेपी द्वारा उठाए गए सवालों पर  आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा, 'ये ऐसी पार्टी (बीजेपी) है कि कभी आलू पूड़ी, कभी मिठाई, कभी कोई, कभी कोई मुद्दा लेकर आ जाते हैं. अभी जो जरूरी काम है वो है हमारी योजनाओं को दिल्ली के लोगों के लिए लागू करना.

संजय सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, देश को शर्मसार करने वाला एक वीडियो जरूर सामने आया है. अपने आप को योद्धा और हीरो बताने वाले प्रधानमंत्री के सुरक्षा सलाहकार पुतिन को सफाई दे रहे हैं, वो देखकर एक-एक भारतीय का सिर शर्म से झुक गया. सबसे बड़े लोकतंत्र का प्रधानमंत्री किसी भी देश की यात्रा करने जाएं तो वो 140 करोड़ लोगों के प्रधानमंत्री हैं. पहले कहते थे कि पापा ने युद्ध रुकवा दिया, और अब पापा यूक्रेन चले गए तो सफाई दे रहे हैं.

calender
14 September 2024, 05:40 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!