Gujrat: राजकोट के गेम जोन में लगी आग, 24 की मौत, देखें घटना का LIVE VIDEO

Gujrat News: गुजरात के राजकोट से एक बड़ी घटना की खबर सामने आई है. यहां आज ( 25 मई) एक टीआरपी गेम जोन में आग लगने से उसमें जलकर 24 लोगों की मौत हो गई है, मरने वालों में 9 बच्चे भी शामिल हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Gujrat News: गुजरात के राजकोट से एक बड़ी घटना की खबर सामने आई है. यहां आज( 25 मई) एक टीआरपी गेम जोन में लाग लगने से उसमें जलकर 24 लोगों की मौत हो गई है, मरने वालों में 9 बच्चे भी शामिल हैं. घटना की सूचना मिलते मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम  पहुंच चुकी है. गेम जोन में आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल फैल गया है. 

फायर ब्रिगेड की तरफ से आग पर काबू पाने की लगातार कोशिश की जा रही है. राजकोट में लगी इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे पूरा गेम जोन धूं-धूं कर जलता हुआ दिखाई दे रहा है. स्थानीय लोगों के अनुसार, छुट्टियों के मौसम में यहां बड़ी संख्या में बच्चे आते हैं, जिस दौरान यह घटना घटी है. उस समय यहां बच्चों की काफी भीड़ थी. 

 

पूरी तरह जलकर खाक हुआ गेम जोन 

अहमदाबाद के टीआरपी गेम जोन में आग लाने के बाद  राजकोट के टीआरपी गेम जोन में आग लगी है. ऐसे में यह गेम जोन आग से जलकर पूरी तरह खाक हो गया है. यह गेम जोन एक टीन शेड नीचे चल रहा था. हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई है. आग की लपटें बढ़ती देख मौके पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मोके पर पहुंच गई हैं.

आग पर काबू पाने में आ रही दिक्कत

इस दौरान फायर बिग्रेड के अधिकारी आईवी खेर के अनुसार,  आग लगने की वजह का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है. आग बुझाने के लिए हर तरह की कोशिश की जा रही है. लापता लोगों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. गेम जोन में लगी आग को बुझाने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. जैसे-जैसे आग बढ़ती गई टीन शेड नीचे गिर गया है. घटनास्थल पर हवाएं भी तेज चल रही हैं. इसलिए भी आग बुझाने में परेशानी हो रही है. 

पीएम मोदी ने घटना पर जताया शोक 

पीएम मोदी ने घटना पर शोक जताते हुए कहा कि राजकोट में आग लगने की घटना से बेहद व्यथित हूं. मेरी संवेदनाएं उन सभी के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है. घायलों के लिए प्रार्थना. स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहा है. 

मामले की जांच में जुटी पुलिस 

बता दें कि स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों के चलते इस गेम जोन में बच्चों की भीड़ बनी रहती थी. शनिवार को भी बड़ी संख्या में बच्चे यहां गेम खेल रहे थे. गेम जोन में आग कैसे लगी? अभी तक इस मामले की जानकारी नहीं मिल पाई है. स्थानीय पुलिस और प्रशासन आग लगने की वजह की जांच कर रहा है. साथ ही लापरवाही बरतने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई के भी आदेश दिए हैं.

जोन का मालिक गिरफ्तार

 न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, गेम जोन के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है. गेम ज़ोन मालिकों के नाम सामने आए हैं. युवराज सिंह सोलंकी, मनविजय सिंह सोलंकी गेम ज़ोन के मालिक, प्रकाश जैन और राहुल राठौड़ गेम ज़ोन के प्रबंधक हैं.

घटना पर क्या बोले राजकोट के डीजीपी?

इस दौरान घटना को लेकर  राजकोट के पुलिस आयुक्त राजू भार्गव ने कहा, "दोपहर में टीआरपी गेमिंग ज़ोन में आग लग गई.  बचाव कार्य जारी है. आग नियंत्रण में है. हम यथासंभव अधिक से अधिक शव निकालने की कोशिश कर रहे हैं." अब तक, लगभग 20 शवों को आगे की जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है। गेमिंग जोन का स्वामित्व युवराज सिंह सोलंकी नामक व्यक्ति के पास है. जो मौतें हुई हैं, उनके बारे में आगे की जांच तब होगी जब हम यहां बचाव कार्य पूरा कर लेंगे. "

घटना पर क्या बोले सीएम भूपेंद्र पटेल?

गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने  सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर कहा, "राजकोट के गेम जोन में आग की घटना पर नगर निगम और प्रशासन को तुरंत बचाव और राहत कार्य के निर्देश दिए गए हैं. घायलों के इलाज की व्यवस्था को प्राथमिकता देने का भी निर्देश दिया गया है."

मृतक के परिजनों को  4 लाख और घायलों को 50 हजार का मुआवजा

गुजरात सरकार ने घटना में जान गंवाने वाले मृतकों के परिवारों को 4 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. यह सुनिश्चित करना बहुत जरूरी है कि ऐसी घटना दोबारा न हो. इसमें कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इस संबंध में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन कर पूरे मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है.

calender
25 May 2024, 08:00 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!