पूर्व गृह मंत्री बोले- 'लाल चौक पर जाकर शोहरत मिली लेकिन फट#@ थी', मच गया बवाल

धारा 370 हटने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर में चुनाव होने जा रहे हैं. सियासी माहौल काफी गर्म है. इस बीच UPA सरकार में गृह मंत्री रहे सुशील कुमार शिंदे ने अपने एक बयान से बवाल मचा दिया है. उन्होंने अपने संस्मरण के विमोचन के मौके पर ऐसा कुछ कह दिया है कि भाजपा ने कांग्रेस को घेरना शुरू कर दिया है. जानिए आखिर क्या है पूरा मामला

JBT Desk
JBT Desk

Jammu Kashmir: पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने सोमवार को कहा कि जब वे पद पर थे, तब उन्हें कश्मीर में बाहर निकलने में डर लगता था. अपने संस्मरण के विमोचन के मौके पर की गई उनकी टिप्पणी के एक दिन बाद, भाजपा ने कांग्रेस का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया और कहा कि धारा-370 के हटने से लोकतंत्र मजबूत हुआ है. 

दिल्ली में विमोचन के मौके पर शिंदे ने कहा था, "गृह मंत्री बनने से पहले मैं उनसे (शिक्षाविद विजय धर) मिलने गया था. मैं उनसे सलाह मांगता था. उन्होंने मुझे बताया कि मैं इधर-उधर न घूमूं, बल्कि लाल चौक (श्रीनगर में) जाऊं, लोगों से मिलूं और डल झील घूमूं. उस सलाह ने मुझे शोहरत भी दिलाई और लोगों को लगा कि यहां एक गृह मंत्री है जो बिना किसी डर के वहां जाता है, लेकिन मैं किसे बताऊं कि मैं डरा हुआ था? नहीं ये सच्ची है. लेकिन हंसाने के लिए बोला.

सुशील कुमार शिंदे अगस्त 2012 से मई 2014 तक प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए-2 सरकार के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री रहे हैं. शिंदे के बयान पर भाजपा ने कांग्रेस को घेरना शुरू कर दिया है. केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा, "फर्क साफ है. कांग्रेस शासन में गृह मंत्री रहने वाले कश्मीर में बाहर निकलने से डरते थे. मोदी के वक्त में 2-3 करोड़ पर्यटक सालाना जम्मू-कश्मीर आते हैं. धारा 370 को हटाने से लोकतंत्र मजबूत हुआ है. करप्ट सियासी वंशवादी परिवारों का प्रभाव कम हुआ है और कश्मीरियों की जिंदगी में सकारात्मक बदलाव आया है."

पूर्व केंद्रीय मंत्री पीयुष गोयल ने भी अपने सोशल मीडिया हेंडल X से वीडियो शेयर करते हुए लिखा,'कांग्रेस के राज में, देश के गृह मंत्री भी कश्मीर जाने से डरते थे. लेकिन अब, PM नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, राष्ट्र की सुरक्षा इतनी मजबूत है कि 'विपक्ष के नेता' भी कश्मीर में, बिना किसी भय के, बर्फ से खेलते हैं.'

calender
10 September 2024, 07:18 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!