Jammu Kashmir: गुलमर्ग में सेना के वाहन पर हमले में चार जवानों की गई जान

जम्मू और कश्मीर पुलिस ने बताया कि बारामुला जिले के बुतापथरी क्षेत्र में नागिन पोस्ट के आसपास सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई। इस घटना में सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की। यह मुठभेड़ इलाके में आतंकवादी गतिविधियों को रोकने के लिए सुरक्षा बलों के प्रयासों का एक हिस्सा है। पुलिस ने नागरिकों से अपील की है कि वे इलाके में सावधानी बरतें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी तुरंत अधिकारियों को दें। मुठभेड़ स्थल पर सुरक्षा बलों की तैनाती बढ़ा दी गई है, ताकि स्थिति को नियंत्रण में रखा जा सके।

Lalit Sharma
Lalit Sharma

Jammu Kashmir: गुलमर्ग के बोटापाथरी क्षेत्र में एक आतंकवादी हमले की खबर गुरुवार को आई। इस हमले में दो भारतीय सेना के जवानों के साथ-साथ दो नागरिक पोर्टरों की भी जान गई। इसके अलावा, तीन जवान घायल हुए हैं। पुलिस ने एक बयान में बताया कि "बड़गाम जिले के नगीन पोस्ट के पास बोटापाथरी सेक्टर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच कुछ गोलीबारी हुई। तथ्यों की पुष्टि के बाद और जानकारी साझा की जाएगी।"

बटगुंड क्षेत्र में एक मजदूर पर गोली चलाई

हमले का शिकार हुआ वाहन 18 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) का था और यह बोटापाथरी से बड़गाम की ओर जा रहा था जब आतंकवादियों ने अचानक हमला किया। यह घटना कुछ घंटे बाद हुई, जब आतंकवादियों ने पुलवामा जिले के बटगुंड क्षेत्र में एक मजदूर पर गोली चलाई। घायल मजदूर की पहचान उत्तर प्रदेश के प्रीतम सिंह के रूप में हुई है। जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इस हमले की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा, "उत्तर कश्मीर के बोटापाथरी क्षेत्र में सेना के वाहनों पर हमले की बेहद दुर्भाग्यपूर्ण खबर है, जिसके परिणामस्वरूप कुछ हताहत और घायल हुए हैं। कश्मीर में हाल की हमलों की यह श्रृंखला गंभीर चिंता का विषय है। मैं इस हमले की सबसे कड़ी शब्दों में निंदा करता हूं और उन लोगों के प्रियजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं, जिन्होंने अपनी जान गंवाई। मैं यह भी प्रार्थना करता हूं कि घायल व्यक्ति शीघ्र स्वस्थ हों।"

आम नागरिकों के लिए भी चिंता बढ़ा दी

20 अक्टूबर को, आतंकवादियों ने श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंदरबल जिले में एक सुरंग निर्माण स्थल पर हमला किया था, जिसमें एक डॉक्टर और छह निर्माण श्रमिकों की जान चली गई थी। यह गंदरबल पर हमला हाल के महीनों में नागरिकों पर सबसे बुरा हमला था और यह उमर अब्दुल्ला के पद की शपथ लेने के कुछ ही दिन बाद हुआ। गंदरबल हमले के संदर्भ में, आतंकवादी काम पर लौट रहे श्रमिकों और अन्य कर्मचारियों पर अंधाधुंध गोलियां चला रहे थे।

नागरिकों के लिए भी चिंता बढ़ा दी है

जिनमें स्थानीय और बाहरी श्रमिक दोनों शामिल थे। इस हमले में दो श्रमिक तुरंत मारे गए, जबकि तीन अन्य और एक डॉक्टर बाद में अपने घावों के कारण जान गंवा बैठे। अधिकारियों ने यह भी बताया कि वर्तमान में पांच लोग अपने घावों का इलाज करवा रहे हैं। कश्मीर में इस तरह के लगातार हमलों ने न केवल सुरक्षा बलों के लिए बल्कि आम नागरिकों के लिए भी चिंता बढ़ा दी है।

calender
25 October 2024, 12:50 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो