कांग्रेस से नहीं बनी बात, AAP ने हरियाणा में उतारे 29 प्रत्याशी; दूसरी लिस्ट में किसे मिला मौका

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव में अब लगभग ये साफ हो गया है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में गठबंधन नहीं हो रहा है. क्योंकि, दोनों दलों के बीच 10 सीटों को लेकर चर्चा चल रही थी लेकिन अब तक दोनों दलों ने बड़ी संख्या में प्रत्याशियों का ऐलान किया है. आज AAP ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी की है. इसी के साथ कुल कैंडिडेट की संख्या 29 हो गई है. आइये देखें लिस्ट

JBT Desk
JBT Desk

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और आदमी पार्टी में बात नहीं बन रही है. अब नेताओं की इस बात की गुंजाइश भी कम लग रही है. इसी कारण AAP अब अपने प्रत्याशियों की लिस्ट पर लिस्ट जारी कर रही है. इस तरह से पार्टी ने हरियाणा के रण में 29 नेताओं की टिकट दे दिए हैं. आप पार्टी की ओर से दूसरी लिस्ट जारी की गई है. इसमें 9 नेताओं को मौका दिया गया है. इससे पहले कांग्रेस ने राज्य की 90 सीटों में से 41 सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया था. अब ये मानकर चला जा रहा है कि अब गठबंधन नहीं होगा.

बता दें आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी है. इसमें 9 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं. अब तक कुल 29 उम्मीदवारों का ऐलान हो गया है. सोमवार को AAP की पहली लिस्ट आई थी, इसमें 20 उम्मीदवारों का ऐलान किया था.

दूसरी लिस्ट के नाम

आम आदमी पार्टी की दूसरी सूची में जिन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हुई है, उनमें साढौरा से रीता बामनिया, थानेसर से कृष्ण बजाज, इंद्री से हवा सिंह, रतिया से मुख्तियार सिंह बाजीगर, आदमपुर से एडवोकेट भूपेंद्र बेनीवाल, बारवाला से प्रो. छतर पाल सिंह, बावल से जवाहर लाल, फरीदाबाद से प्रवेश मेहता, और तिगांव से अबास चंदेला के नाम शामिल हैं.

कांग्रेस के सामने 11 उम्मीदवार

पहले कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच हरियाणा चुनाव को लेकर गठबंधन पर चर्चा चल रही थी. सीटों के बंटवारे पर सहमति नहीं बन पाई. इसी बीच, सोमवार को आम आदमी पार्टी ने 20 उम्मीदवारों की सूची जारी की. इस लिस्ट में 11 उम्मीदवार ऐसे हैं, जो अब कांग्रेस के उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ेंग. AAP ने अपने उम्मीदवारों के चयन में जातिगत आधार पर ध्यान नहीं दिया, बल्कि जमीनी स्तर पर सक्रिय अपने मूल कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता दी है.

पहली सूची में कौन-कौन से उम्मीदवार थे?

आम आदमी पार्टी ने पहली सूची में कलायत से अनुराग ढांडा, नारायणगढ़ से गुरपाल सिंह, पूंडरी से पूर्व मंत्री नरेंद्र शर्मा, घरौंडा से जयपाल शर्मा, असंध से अमनदीप जुंडला, समालखा से बिट्टू पहलवान, उचाना कलां से पवन फौजी, डबवाली से कुलदीप गदराना को उम्मीदवार घोषित किया। इसके अलावा, रानिया से हैप्पी रानिया, भिवानी से इंदु शर्मा, महम से विकास नेहरा, रोहतक से बिजेंद्र हुड्डा, बहादुरगढ़ से कुलदीप छिक्कारा, बादली से रणबीर गुलिया, बेरी से सोनू अहलावत शेरिया, महेंद्रगढ़ से मनीष यादव, नारनौल से रविंद्र मटरू, बादशाहपुर से वीर सिंह सरपंच, सोहना से धर्मेंद्र खटाना और बल्लभगढ़ से रविंद्र फौजदार को मैदान में उतारा गया है.

calender
10 September 2024, 12:29 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!