हरियाणा के रण में साथ होंगे कांग्रेस-AAP! केजरीवाल पर क्या है राहुल का मूड?

Haryana Assembly Election: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होने हैं. इससे पहले सियासी दल अपने-अपने दांव पेच लगाने लगे हैं. इस बीच सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि पंजाब में अलग-अलग चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस और AAP गठबंधन कर सकते हैं. हालांकि, अभी इसे लेकर दोनों दलों की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है. पर दावा किया जा रहा है कि राहुल गांधी साथ चुनाव लड़ने के मूड हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी साथ मिलकर चुनाव लड़ने की सोच रही हैं. हालांकि, इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है. खबरें हैं कि राहुल गांधी आप के साथ गठबंधन करना चाहते हैं. उन्होंने इस बारे में हरियाणा के कांग्रेस नेताओं से भी बात की है. इससे पहले भी कांग्रेस और आप दिल्ली, चंडीगढ़ सहित कई क्षेत्रों में मिलकर चुनाव लड़ चुके हैं. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल गांधी ने गठबंधन की संभावनाओं पर CEC की बैठक के दौरान हरियाणा कांग्रेस के नेताओं से राय ली थी.

सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए अपनी पार्टी और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच गठबंधन के इच्छुक हैं. कांग्रेस और AAP ने हरियाणा, गुजरात, गोवा, दिल्ली और चंडीगढ़ में लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ा था. इस कारण भी ये संभावना जताई जा रही है.

नेताओं के अलग मत आए हैं

सूत्र भले दावा कर रहे हैं कि राहुल गांधी गठबंधन करना चाहते हैं. हालांकि, दोनों दलों के नेताओं की राय इससे कुछ अलग आई थी. आप और कांग्रेस के बड़े नेता नहीं चाहते कि दोनों पार्टियां साथ चुनाव लड़े.

 कुमारी शैलजा का इनकार

हरियाणा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद कुमारी शैलजा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में आप के साथ गठबंधन की कोई संभावना नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज्य में मजबूत स्थिति में है और अकेले ही चुनाव लड़ेगी. उन्होंने जोर देकर कहा था कि उनकी पार्टी राज्य में एक मजबूत खिलाड़ी है और चुनाव अकेले लड़ेगी.

अरविंद केजरीवाल का इनकार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहले ही कह चुके हैं कि आप हरियाणा की 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इस साल की शुरुआत में, दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि उनकी पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव में सभी 90 सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी. वो इसी के आधार पर प्लानिंग कर रहे हैं.

सूची हो गई है तैयार

CEC की बैठक में हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों के नाम तय किए जाने की बात कही जा रही है. अंतिम सूची बुधवार तक जारी कर दी जाएगी. अटकलों पर भी मंगलवार तक स्थिति साफ हो जाएगी. बताया जा रहा है कि CEC के पास 49 नाम पहुंचे थे. इसमें से 34 पर बात बन गई है. 15 पर फैसला लेना रह गया है.

calender
03 September 2024, 07:50 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!