'लड़ाओ, झूठ बोलो, राज करो..', हरियाणा सरकार पर कुमारी सैलजा का हमला

Haryana Assembly Election: हरियाणा में विधानसभा के चुनाव चल रहे हैं. इसके लिए प्रचार अभियान भी तेज हो गया है. इस बीच कांग्रेस महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंंत्री और सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार चुनाव को देखकर वायदों और घोषणाओं को पूरा करने का दावा कर रही है. इनका काम ही है. लोगों को आपस में लड़ाओ, झूठ बोलो, राज करो और मलाई खाओ.

JBT Desk
JBT Desk

Haryana Assembly Election: कांग्रेस की कद्दावर नेता और सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने हरियाणा की भाजपा सरकार पर जममकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सरकार दावा कर रही है कि वो 10 साल के वादे निभाई है. जबकि हकीकत ये है कि उन्होंने झूठी घोषणाएं कर जनता को गुमराह किया है और राज कर रहे हैं. अब जब सरकार जाती दिखाई दे रही है तो वायदा पूरा करने की बात कर रहे हैं. प्रदेश और केंद्र की सरकार का एक ही काम है. लोगों को आपस में लड़ाओं, झूठ बोलो, राज करो और मलाई खाओ.

कुमारी सैलजा ने मीडिया से बात करते हुए केंद्र सरकार के साथ ही राज्य सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के कार्यकाल में एक से एक बड़े घोटाले हुए है. पर इनकी कोई जांच तक नहीं कराई. जहां जांच होती है वहां घोटाले बाजों पर आंच नहीं आती.

धर्म का ढिंढोरा पीटती है भाजपा

सैलजा ने कहा कि जब भी कोई चुनाव आता है तो भाजपा धर्म के नाम पर ढिंढोरा पीटने लगती है. झूठी घोषणाओं और आश्वासनों का झुनझुना बजाने लगती है. भाजपा नेता लोगों से एक ही बात कर रहे हैं कि उन्होंने जनता से किया गया एक एक वायदा पूरा किया है. दावा किया जा रहा है कि भाजपा ने हरियाणा के विकास को गति दी है. जबकि, हालात देखकर हर कोई कहता है कि भाजपा के राज में विकास नहीं विनाश हुआ है.

उन्होंने आगे कहा 'ये भी दावा किया जा रहा है कि उसने 1.50 लाख लोगों को  सरकारी नौकरी दी है. हालात यह है कि आज भी करीब दो लाख पद खाली पड़े है. एससी और बीसी का बैकलॉग पूरा नहीं किया गया है. सरकार नौकरी के नाम पर उनका शोषण कर रही है. समान काम समान वेतन के सिद्धांत को ताक पर रखा दिया गया है. गरीब परिवारों को मिली 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर देने को कहा गया था पर उस पर अमल ही नहीं हुआ.

सरकार के दावों पर सवाल

कुमारी सैलजा ने कहा कि सरकार 100-100 गज के प्लॉट देने का वायदा पूरा करने की बात कह रही है. ये दावा ही गलत है. ये काम कांग्रेस राज में हुआ था. बाद में उस पर भाजपा सरकार ने कोई अमल ही नहीं किया. भाजपा सरकार ने कुछ माह पूर्व 30-30 वर्ग गज के प्लॉट आवंटित किए पर उसकी भी कीमत दर्ज करवाई. जबकि, सरकार को 100-100 गज के प्लॉट निशुल्क देने चाहिए थे.

आगे उन्होंने कहा कि सरकार ये भी दावा कर रही है कि उसने किसान हित में 2,000 रुपये प्रति एकड़ बोनस दिया है. शायद यह भी घोषणा ही साबित हुई. क्योंकि बोनस की राशि अभी तक शायद ही किसी किसान के खाते में पहुंची हो. सरकार ये भी दावा कर रही है कि उसने 14 फसलों की एमएसपी पर खरीद शुरू की पर धरातल पर हालात कुछ और है. मंडी जाकर देखो किसान का किस प्रकार से शोषण किया जा रहा है.

कांग्रेस ने वादा पूरा किया है

उन्होंने कहा कि कांग्रेस एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसने जनता से जो वायदा किया उसे पूरा करके दिखाया. उसने महंगाई पर नियंत्रण रखा, गरीबों का ख्याल रखा. भाजपा कहती है गरीबी मिटी है तो वे 80 करोड़ गरीब कहां से आ गए जिनको वो राशन दे रहे हैं. गरीबों को आज राशन से ज्यादा रोजगार की जरूरत है. ये होगा तो राशन भी आएगा. कांग्रेस की सरकार आने पर जनता से की गई हर गारंटी पूरी की जाएगी. देश और प्रदेश की जनता भाजपा से परेशान है और हरियाणा की जनता इस बार से उसे सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएगी.

calender
28 August 2024, 04:23 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!