नामांकन के आखिरी दिन JJP-ASP ने खोले पत्ते, 6वीं लिस्ट में किसे उतारा

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आज नामांकन का आखिरी दिन है. इससे एक रात पहले कांग्रेस और बीजेपी ने अपने सारे पत्ते खोल दिये. अब JJP और ASP ने सुबह-सुबह छठवीं लिस्ट जारी कर अपने पत्ते खोल दिए हैं. दोनों दलों ने अपने संयुक्त उम्मीदवार उतारे हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आज नामांकन की आखिरी तारीख है. इसी कारण कल शाम से लेकर अभी तक सियासी दल लगातार उम्मीदवारों का ऐलान कर रहे हैं. कल देर शाम बीजेपी ने अपने 90 प्रत्याशियों की लिस्ट फाइनल कर दी. इसके बाद कांग्रेस ने देर रात प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. अब गुरुवार की सुबह-सुबह आजाद समाज पार्टी और जननायक जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की छठवीं लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में संयुक्त रूप से दोनों दलों के नेताओं के नाम का ऐलान किया गया है.

जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) और आजाद समाज पार्टी (एएसपी) गठबंधन ने अपने उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी है. यह सूची नामांकन की अंतिम तिथि पर सामने आई, जिसमें 13 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इसमें जेजेपी के 9 और एएसपी के 4 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है. सूची जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला और एएसपी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद की सहमति से जारी की गई.

कहां से किसे मिला टिकट

जेजेपी ने करनाल से जितेंद्र रायल, पानीपत शहर से रविंद्र मिन्ना, और खरखौदा से रमेश खटक को टिकट दिया है। इसके अलावा, नरवाना से संतोष दनौदा, उकलाना से रोहताश कांदुल, नारनौंद से योगेश गौतम, लोहारू से अल्का आर्या, नांगल चौधरी से इंजीनियर ओमप्रकाश, और बड़खल से परविंदर सिंह को चुनावी मैदान में उतारा गया है. वहीं, एएसपी ने भिवानी से जुगनु मेहरा, बहादुरगढ़ से बलवान सिंह, महेंद्रगढ़ से शशि कुमार और बादशाहपुर से सुरेंद्र यादव को टिकट दिया है.

बीजेपी पर निशाना

अजय सिंह चौटाला ने इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी हरियाणा में बाहरी उम्मीदवारों के भरोसे चुनाव लड़ रही है, जबकि कांग्रेस में उम्मीदवारों की घोषणा के बाद असंतोष और भागदौड़ मचने की संभावना है. उन्होंने पूर्व कैबिनेट मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला के समर्थन की चर्चा करते हुए कहा कि इससे जेजेपी को नई ऊर्जा मिलेगी और पार्टी बड़े अंतर से जीत हासिल करेगी.

calender
12 September 2024, 08:30 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!