CM सैनी ने मानी विनेश फोगाट की जीत तो क्या बोले ताऊ महावीर?

Vinesh Phogat Paris Olympic 2024 News: हरियाणा सरकार ने विनेश फोगाट के लिए बड़ा ऐलान किया है. मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि हरियाणा सरकार विनेश फोगाट का स्वागत और अभिनंदन एक सिल्वर मेडलिस्ट की तरह करेगी. हरियाणा के लिए विनेश चैंपियन हैं. हरियाणा में ओलंपिक पदक विजेता को जो सम्मान मिलता है. वही सम्मान, ईनाम और सुविधाएं राज्य सरकार की ओर से विनेश फोगाट को भी मिलेंगी.

JBT Desk
JBT Desk

Vinesh Phogat Paris Olympic 2024 News: पेरिस ओलंपिक 2024 भारत के लिए कठिन साबित हो रहा था, जहां पदक के करीब आकर विनेश फोगाट चूक गई. इस बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने गुरुवार को कहा कि विनेश फोगट का ओलंपिक पदक विजेता की तरह स्वागत और सम्मान किया जाएगा और ओलंपिक रजत पदक विजेताओं को राज्य सरकार द्वारा दिए जाने वाले सभी सम्मान, पुरस्कार और सुविधाएं  विनेश फोगट को भी दी जाएंगी.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर हरियाणा के मुख्यमंत्री ने लिखा कि हरियाणा की हमारी बहादुर बेटी विनेश फोगट ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ओलंपिक के फाइनल में प्रवेश किया. कुछ कारणों से, वह भले ही ओलंपिक का फाइनल नहीं खेल पाई हो, लेकिन वह हम सभी के लिए एक चैंपियन है. उन्होंने आगे कहा कि हमारी सरकार ने तय किया है कि विनेश फोगट का स्वागत और सम्मान पदक विजेता की तरह किया जाएगा. हरियाणा सरकार ओलंपिक रजत पदक विजेता को जो सम्मान, पुरस्कार और सुविधाएं देती है, वह सब विनेश फोगट को भी दी जाएगी. हमें आप पर गर्व है विनेश!.

भारत की पदक की उम्मीदों को झटका

कुश्ती के मैदान से भारत की पदक की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा, पहलवान को 50 किलोग्राम महिला कुश्ती स्पर्धा से वजन सीमा पार करने के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया. विनेश को 7 अगस्त को स्वर्ण पदक के लिए अमेरिका की सारा एन हिल्डेब्रांट से भिड़ना था. विनेश ने मंगलवार रात सेमीफाइनल में क्यूबा की युसनेलिस गुजमान लोपेज को 5-0 से हराकर स्वर्ण पदक के लिए मुकाबला किया था.

भारत ने अब तक तीन कांस्य पदक जीते

भारत को बाकी बची स्पर्धाओं में पदक की उम्मीद होगी, जिसमें उसके एथलीट हिस्सा ले रहे हैं. अविनाश साबले गुरुवार को 3000 मीटर स्टीपलचेज फाइनल में हिस्सा लेंगे. भारत ने अब तक पेरिस ओलंपिक में तीन कांस्य पदक जीते हैं और ये सभी निशानेबाजी से आए हैं. भारत के पास और अधिक पदक जीतने का मौका था, लेकिन 10 मीटर एयर राइफल, 25 मीटर पिस्टल, स्कीट टीम, बैडमिंटन एकल और मिश्रित तीरंदाजी टीम स्पर्धाओं में चौथे स्थान पर रहने के बाद वह पदक जीतने में असफल रहा.

क्या बोले विनेश के चाचा

सीएम के इस फैसले पर विनेश के चाचा महावीर फोगट ने कहा कि यह मुख्यमंत्री द्वारा की गई एक अच्छी पहल है. उन्होंने इस तथ्य को स्वीकार किया है कि विनेश को रजत पदक मिला है. यह एक अच्छा कदम है और मैं इसका समर्थन करता हूं. मैं हरियाणा सरकार को धन्यवाद देता हूं, अगर कभी अन्य एथलीटों के साथ ऐसा होता है तो इससे उन्हें प्रोत्साहन मिलेगा.

calender
08 August 2024, 10:36 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!