हाथरस कांड: पीछे रह गई UP पुलिस, यहां दर्ज हो गया बाबा के खिलाफ मामला

Hathras incident: हाथरस हादसे में 123 लोगों की मौत के बाद भी सूरजपाल यानी बाबा भोले के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया है. हालांकि, इस बीच एक बीजेपी नेता ने उसके खिलाफ कोर्ट में याचिका लगाई है और सजा की मांग की है. भारतीय न्याय संहिता के सेक्शन 109, 114 115, 303, 304 के तहत फाइल किया गया है. हालांकि, बाबा अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर है.

JBT Desk
JBT Desk

Hathras Incident: हाथरस में हुए हादसे में 123 लोगों की मौत हो गई. इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया और सत्संग के आयोजक को मुख्य आरोपी बनाया गया. उसे शनिवार को दिल्ली से गिरफ्तार भी कर लिया गया है. इसके साथ 5 अन्य लोगों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया. हालांकि, FIR में बाबा का नाम नहीं है. इसे लेकर लगातार लोग मांग भी कर रहे है. इस बीच उत्तर प्रदेश में तो नहीं पर बिहार में बाबा के खिलाफ केस हो गया है. आइये जानें पूरी डिटेल

2 जुलाई, दिन मंगलवार को ही हाथरस के फुलरई गांव में दर्दनाक घटना हुई थी. यहां पहुंचे 2.50 लाख लोगों में से 123 लोगों की मौत हो गई है. कई घायल अभी अस्पताल में भर्ती हैं. घटना के बाद 6 लोगों की गिरफ्तारी की गई है. योगी सरकार के आदेश पर मामले की जांच चल रही है. हालांकि, अभी भी बाबा फरार है. लेकिन, शनिवार को उसने मीडिया से बात की है.

पटना में केस दर्ज

सूरज पाल उर्फ भोले बाबा के खिलाफ केस पटना में दर्ज कराया गया है. सिविल कोर्ट में ये मामले बीजेपी नेता कृष्ण कुमार सिंह कल्लू लेकर पहुंचे हैं. उनके वकील रवि रंजन दीक्षित ने कहा कि 123 लोगों की मौत हुई है. इस कारण हमने केस दर्ज कराया है.  मामला भारतीय न्याय संहिता के सेक्शन 109, 114 115, 303, 304 के तहत फाइल हुआ है. केस के बाद गवाही होगी और तब तक मामला चलेगा जब तक इसका फैसला नहीं हो जाता.

अब तक क्या हुआ?

घटना के बाद से बाबा गायब है. बताया जा रहा है वो अपने किसी आश्रम में चला गया है. घटना के पांचवें दिन भी पुलिस उस तक नहीं पहुंच पाई है. हालांकि, शनिवार को उसका एक वीडियो बयान आया है. उसने घटना पर दुख जताते हुए पीड़ितों के साथ होने की बात कही है. खैर इससे पहले उसके कार्यक्रम के एक आयोजक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया है. वहीं 5 अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी हुई है.

calender
07 July 2024, 06:41 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो